Sunday, September 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » महर्षि वाल्मीकि सेना ने सफाई कर्मचारी के उत्पीड़न को लेकर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

महर्षि वाल्मीकि सेना ने सफाई कर्मचारी के उत्पीड़न को लेकर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

कानपुर नगरः अवनीश सिंह। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दलित उत्पीड़न व जाति भेदभाव को लेकर कड़े निर्देश देने के बाद भी प्रदेश में दलित उत्पीड़न के मामले रुकने का नाम नही ले रहे हैं।
ऐसा ही एक मामला नगर के मॉल रोड स्थित लल्लू प्रसाद इण्टर कॉलेज में तैनात सफाई कर्मचारी के उत्पीड़न को लेकर प्रकाश में आया है, जिसको लेकर महर्षि वाल्मीकि सेना संगठन द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन दिया गया।
संगठन के जिलाध्यक्ष विमल कुमार वाल्मीकि ने बताया कि शहर के मॉल रोड स्थित लल्लू प्रसाद इण्टर कॉलेज में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात जितेंद्र कुमार जो कि बाल्मीकि समाज से आते है विद्यालय में कार्यरत प्रधानाचार्य श्याम बाबू पांडेय, प्रधान लिपिक अनिल त्रिवेदी, सहायक लिपिक प्रदीप त्रिवेदी द्वारा सफाई कर्मी जितेंद्र कुमार का काफी समय से उत्पीड़न कर रहे हैं। उन्हे जाति सूचक शब्द संबोधित कर अपमानित किया जाता है जिससे जितेन्द्र कुमार के आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है जिसको लेकर पूर्व में भी प्रशासन को कई बार शिकायत कर घटनाक्रम को अवगत कराया गया। इसके बावजूद जितेन्द्र कुमार के साथ इस तरह का व्यवहार अभी भी जारी है, जिससे सफाई कर्मी जितेन्द्र कुमार के आत्मसम्मान को हानि हो रही है। प्रशासन द्वारा दोषियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्यवाही नही की गई। जिसको लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन देकर मामले से अवगत कराया है व जांच कर दोषियों पर कार्यवाही करने की मांग की है।
इसके साथ ही वार्ता में यह भी बताया कि विद्यालय शिक्षा का मन्दिर है, इस तरह की घटनाएं कहीं न कहीं सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी की छवि को नुकसान पहुंचाती है। समाज में इस तरह की घटनाएं समाज की एकता को नुकसान पहुंचा रही है। वर्ष 2023 चल रहा है आज युग बदल चुका है अभी भी देश के विभिन्न हिस्सों से दलित उत्पीड़न की घटना सामने आती है जो कि शर्मनाक है। अगर घटना को लेकर जिला प्रशासन द्वारा कार्यवाही नही की जाती है तो महर्षि वाल्मीकि सेना संगठन के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के आवास लखनऊ पास जाकर न्याय की गुहार लगाएंगे।
ज्ञापन देने वालों में संगठन के जिलाध्यक्ष विमल कुमार, वीरेंद्र कुमार ,शिव बरन गौतम, राजाराम, संजय, सागर कुमार, अमित कुमार सोनू, अमन कुमार, सनी नाथ, गौरव, विकास वाल्मिकी, कुलदीप, आनंद प्रकाश, अजय कुमार, आशीष, मुकेश कुमार, संदीप, सनी कुमार सहित अन्य कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।