Monday, July 1, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » राह चलती छात्रा को छेड़ने वाले शोहदों को पुलिस ने भेजा जेल

राह चलती छात्रा को छेड़ने वाले शोहदों को पुलिस ने भेजा जेल

कानपुर नगरः अवनीश सिंह। शहर के पनकी थाना क्षेत्र के पनकी स्टेशन रोड पर बीती 5 अगस्त को स्कूटी सवार युवकों द्वारा छात्रा के दुपट्टा खींचने के सीसीटीवी वीडियो के वायरल होते ही पुलिस महकमा हरकत में आ गया। पनकी पुलिस ने घटना को संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी रही और दो शोहदों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जबकि पता चला कि तीसरा आरोपी एक लूट के मामले में गोविन्द नगर थाना से जेल पहले ही भेजा जा चुका है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस उपायुक्त पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि 1 अगस्त को पनकी थाना क्षेत्र अंतर्गत पनकी स्टेशन रोड पर स्कूल से घर को दो छात्राएं जा रही थी तभी पीछे से आए स्कूटी सवार तीन युवकों में पीछे बैठे युवक ने चेन खींचने की नियत से छात्रा के गले में हाथ मारा, दुपट्टा खींचा व आगे जाकर दुपट्टा फेंक कर भाग गए थे। 5 अगस्त को सीसीटीवी वीडियो से मिली जानकारी के आधार पर पनकी पुलिस द्वारा अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। सीसीटीवी फुटेज व अन्य लोगों से मिली जानकारी के आधार पर स्कूटी सवार अभियुक्तों की पहचान रोहित सचान, शेखर दिवाकर व अर्जुन के रूप में हुई थी, जिसमें रोहित व शेखर को आज सुबह पनकी थाना व गोविंद नगर थाना पुलिस की मदद से दादा नगर स्थित फर्टिलाइजर फैक्ट्री रोड से गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये आरोपियों ने जानकारी दी कि तीसरे आरोपी अर्जुन को गोविंद नगर थाना पुलिस द्वारा 6 अगस्त को लूट के मुकदमे में जेल भेजा जा चुका है जिसमें उसके पास एक स्कूटी बरामद हुई थी। आज गिरफ्तार हुए अभियुक्त रोहित व शेखर के पास से एक 315 बोर का तमंचा, दो जिंदा कारतूस व एक लूट का मोबाइल बरामद हुआ।
पुलिस की पूछतांछ में अभियुक्तों ने कबूला कि उस दिन तीन लोग स्कूटी से जा रहे थे जिसमें शेखर बाथम स्कूटी चला रहा था, अर्जुन बीच में बैठा था व रोहित सबसे पीछे बैठा था जिसने बदनियती से छात्रा का दुपट्टा खींचा था। पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है व इनके अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है।
गिरफ्तार करने वाली टीम में पनकी थाना प्रभारी रत्नेश सिंह, निरीक्षक उदयवीर सिंह, उ0नि0 शिव प्रताप सिंह स्वाट टीम, उ0नि0 सुभाष चंद्र रहे।