Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हर्दपुर में लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

हर्दपुर में लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

सासनी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी हाथरस के निर्देशानुसार बीमारियों के बढते संक्रमण को नियंत्रण एवं उससे बचने हेतु गांव हर्दपुर में स्वास्थ्य जांच शिविर का अयोजन किया गया।
रविवार को गांव में डेंगू का मरीज निकला, जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मंच गई। खबर जब स्वास्थ्य अधिकारियों तक पहुंची तो गांव में फौरन स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने बुखार वाले मरीजों को दवा वितरण कर उनके रक्त की स्लाइड बनाई और घर-घर जाकर लगभग पचपन घरों का सोर्स डिडक्शन का कार्य सीएचओ एवं मलेरिया टीम आकाश कौशिक, आनंद कुमार, सुनील शर्मा, प्रीति, पूजा गुप्ता ने किया। टीम सदस्यों ने बताया कि कुल सरसठ मरीज देखे गये, जिसमें बुखार के मरीजों की सख्या सैंतालीस थी, इनमें चार लोग एक्सपेक्टेड लग रहे थे। इसलिए उनको सोमवार को सीएचसी पर एलिसा सैंपल के लिए बुलाया है। टीम सदस्यों ने ग्रामीणों को संक्रमण से बचने के लिए बताया कि घर के आसपास पानी न भरने दें और फुल बाजू के कपड़े पहने। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य शिविर लगाने का उद्देश्य इस मौसम में चल रही बीमारी से बचने उपाय करना है। टीम में डा. पवन कुमार, एलएसीएचओ कैलाश चंद, दीपक शर्मा, विजय शर्मा, प्रदीप कुमार, आदि लोग उपस्थित रहे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक