Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जाहरवीर मंदिर पर जुटे कई प्रदेशों से आए श्रद्धालु

जाहरवीर मंदिर पर जुटे कई प्रदेशों से आए श्रद्धालु

-भजन कीर्तन पर जमकर थिरके, विगत दस साल से हर माह होता है आयोजन
फिरोजाबाद। रविवार को गांव हुसैनपुर में बाबा जाहरवीर का भजन कीर्तन किया गया, जिसमें प्रदेश के अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों से श्रद्धालु भाग लेने के लिए आए। भगवान के भजनों पर श्रद्धालु थिरकते दिखे।
आयोजकों ने बताया कि विगत 10 साल से अनवरत इस तरह का धार्मिक कार्यक्रम होता चला आ रहा है।
गांव के जाहरवीर मंदिर पर सुबह दस बजे से भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। आयोजक शिशुपाल सिंह महाराज ने बताया कि इस मंदिर का निर्माण वर्ष 2013 में हुआ था। तभी से यहां पर जाहरवीर बाबा के भजन कीर्तन का आयोजन होता चला आ रहा है। इस आयोजन में कीर्तन मंडली द्वारा बाबा के भजन और भगवान का कीर्तन किया जाता है। इसका उद्देश्य मानव जीवन का कल्याण करना है। जो भी श्रद्धालु यहां सच्चे मन से आता है, उसकी सभी मुराद पूरी होती हैं। वह स्वजनों सहित जयपुर में निवास करते हैं लेकिन सप्ताह में दो दिन यहां आकर पूजा अर्चना करते हैं। महिला श्रद्धालु तारा देवी ने बताया कि इस गांव के अलावा आस पास गांव के महिला, पुरुष युवा और वृद्ध भगवान के भजन कीर्तन में शामिल होते हैं। भजन कीर्तन के उपरांत प्रसाद वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में रश्मि सिंह, शिवानी संह, धन सिंह यादव, अशोक कुमार, मुकेश कुमार आदि श्रद्धालु उपस्थित रहे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक