Friday, July 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बदहाली की भेंट चढ़ी गढा कालिंद्री कान्हा गौशाला

बदहाली की भेंट चढ़ी गढा कालिंद्री कान्हा गौशाला

रामकृष्ण अग्रवाल: फतेहपुर। किशनपुर थाना क्षेत्र के विजयीपुर विकासखंड की कालिंद्री कान्हा गौशाला गढा में गोवंशों की दुर्दशा देख मन विचलित हो जाता है, गौशाला की दुर्दशा का मंजर यह है कि गौशाला के चारों ओर भीषण मृत मावेशियों के शवों से भीषण दुर्गंध उठती रहती है। आसपास के रहने वाले लोगों को दुर्गंध से फैलने वाली बीमारियों का खतरा मडरा रहा है।
कालिंद्री कान्हा गौशाला का एक सजीव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हालांकि (जन सामना इसकी पुष्टि नहीं करता) जिस पर स्पष्ट तौर पर मृत मवेशियों के समूह का अंबार देख हृदय द्रवित हो उठा। गौशाला के अंदर की मृत मवेशियों के ढेर पड़े दिखे। कुछ भूख प्यास से विलखते नजर आए।
वही सूत्रों की माने तो प्रतिदिन भूख प्यास से तड़प तड़प 10 से 15 गोवंशों को प्राण चले जाते हैं। वही कागजों के आंकड़ो में गोवंशों की संख्या अफसरों को सामान्यत दिखाई देती है। सूत्र बताते हैं कि जितने मवेशी बदहाली की भेंट चढ़ते है। उतने स्थानीय जिम्मेदारों द्वारा अफसरो की आने भनक पडते ही मौके पर अन्न अन्ना जानवरों को शामिल कर व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाती हैं।
वही इस मामले में जब खंड विकास अधिकारी के साथ ही उप जिला अधिकारी से बात की गई तो दोनों ने ऐसा न होने की बात कही साथ यह भी कहा कि मौके पर जाकर जांच की जाएगी अगर ऐसा कुछ होता है तो उचित कार्रवाई की जाएगी लेकिन देखने वाली बात यह है कि इस पर कोई कार्रवाई होती है कि मामले को ठंडा बस्ते पर डाल गौवंशों की इसी तरह निर्मम हत्याएं होती रहेगी।