Tuesday, April 30, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » इटावा पुलिस ने दबोचे 114 अपराधी

इटावा पुलिस ने दबोचे 114 अपराधी

इटावाः राहुल तिवारी। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में एसएसपी वैभव कृष्ण के निर्देशन में सिर्फ 12 घंटे चलाये गये आपरेशन चक्रव्यूह में पुलिस ने फरार और वांछित 114 अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। इटावा जिले में यह अब तक की सबसे बड़ी पुलिस कार्रवाई मानी जा रही है। आज से पहले इतनी बड़ी तादात में अपराधी एक साथ कभी नहीं पकड़े गये। एसएसपी वैभव कृष्ण ने पत्रकार वार्ता में बताया कि अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के क्रम पुलिस उपाधीक्षकों की निगरानी में चलाये गये आपरेशन चक्रव्यूह में 78 वारंटी और 3 वांछितों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि कोतवाली में 3 वांछित और 10 वारंटी, सिविल लाइन में 4, इकदिल में 7 वारंटी, फ्रेंड्स कालोनी में 3, भर्थना में 8 वांछित और 10 वारंटी, बकेवर में 5 वांछित और 8 वारंटी, उसराहार में एक वांछित और 4 वांरटी, लवेदी में 6 वारंटी, जसवंतनगर में 5 वांछित और 9 वारंटी, बढ़पुरा में एक वांछित और 7 वांरटी, बलरई में एक वारंटी, पछायगांव में 4 वारंटी, सैफई में 4 वांछित और एक वांरटी, बसरेहर में एक वांछित एक वारंटी, चैबिया में एक वांछित और द वांरटी और वैदपुरा सा 3 वांछित और 5 वांरटिबदल को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि पकड़े गये अपराधियों में एक बलात्कार, दो चोरी, 3 बलवा, डाक्टर से मारपीट के 3, महिला अपहरण के मामले में एक, नाबालिग अपहरण के मामले में एक, हत्या में दो, जालसाजी में एक, छेड़छाड़ में 5, मारपीट में 6, अवैध शराब की तस्करी में एक, दहेज हत्या में 4, जानलेवा हमला में 4, सरकारी कर्मचारी पर हमला करने के मामले में 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आपरेशन चक्रव्यूह में जिले भर के सभी थानों के पुलिस बल के अलावा पुलिस कार्यालयों में तैनात फोर्स को तैनात किया गया था।
सभी टीमों को इस बात के निर्देश दे कर रखे गये थे कि सभी टीमें आठ बजे से पहले बिना गिरफ्तारी के किसी भी सूरत में वापस नहीं लौटेंगी। मात्र 12 घंटे में 114 अपराधियों की गिरफ्तारी से कानून व्यवस्था पर प्रभावी नियंत्रण होने की संभावनाएं हैं।