Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » स्कूलों में किताबें-यूनिफार्म बिक्री पर लगे रोक

स्कूलों में किताबें-यूनिफार्म बिक्री पर लगे रोक

हाथरसः जन सामना संवाददाता। सीबीएसई बोर्ड के काॅन्वेंट स्कूलों में किताबों की कालाबाजारी किये जाने को लेकर आज क्राइम फ्री इण्डिया फोर्स द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की गई है।
क्राइम फ्री इण्डिया फोर्स द्वारा जिलाधिकारी को दिये गये ज्ञापन में कहा गया है कि स्कूल प्रबंधक प्रकाशकों से सांठ गांठ कर लेते हैं और अपने स्कूलों में किताबों को मनमाफिक रेटों से बेचते हैं जबकि सीबीएसई के नियमानुसार स्कूल परिसर में किताबें व यूनीफार्म नहीं बेच सकते हैं। किसी भी स्कूल में ना तो सेल्स टैक्स का और ना ही इनकम टैक्स का रजिस्ट्रेशन होता है। कुछ स्कूल अपने नये सत्र की किताबों की सूची अपने मनचाहे दुकानदार को कई महीने पहले ही देते हैं लेकिन अभिभावकों को नये सत्र के खुलने से एक महीने पहले ही सूची देते हैं और अभिभावकों को समय अभाव में उक्त नियत दुकान से किताबें खरीदनी पडती हैं और उनका शोषण किया जाता है।
ज्ञापन में मांग की गई है कि स्कूल प्रबंधकों द्वारा नये सत्र शुभारम्भ के एक माह पहले अभिभावकों को सूची दी जाये और स्कूलों में किताबें व यूनीफार्म बिक्री पर रोक लगायी जाये। फोर्स ने जिलाधिकारी से गम्भीरता पूर्वक कार्यवाही की मांग की है।
ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष शुभम माहेश्वरी, अंकित माहेश्वरी, राजुल माहेश्वरी, वैभव सारडा, श्याम गट्टानी, विट्ठल वाष्र्णेय, पंकज माहेश्वरी, आमिर खान, राजुल वर्मा, अजय माहेश्वरी, राहुल माहेश्वरी, ब्रजभानु सिंह, अनमोल शर्मा, यश अग्रवाल आदि शामिल थे।