Saturday, May 11, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नकलविहीन परीक्षा की खुली पोल

नकलविहीन परीक्षा की खुली पोल

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। हाथरस-प्रदेश सरकार बोर्ड परीक्षा को नकलविहीन कराने के चाहे लाख दावे क्यों न कर ले उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं को नकल विहीन कराने के लिए प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ चिंतित नजर आ रहे है। प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा प्रदेश के अलग अलग जिलों में दौरे कर रहे है। लेकिन इसका असर हाथरस जिले दिखाई नहीं दे रहा है सरकार के लाख दावों के बाद भी हाथरस जिले में धड़ल्ले से कराई जा रही है। छात्र छात्राओं को नकल, भ्रष्ट अधिकारियों की मिली भगत से नकल माफिया स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने के बाद भी नकल माफिया छात्र छात्राओ को धड़ल्ले से नकल करा रहे है।

हाथरस जिले के तमाम स्कूलों में नकल माफियाओं ने परीक्षा को एक मजाक बना कर रख दिया है। पैसे लेकर छात्र छात्राओं को नकल कराई जा रही है। लेकिन हाथरस जिला प्रशासन हाथ पे हाथ धरे बैठा नजर आ रहा है। हाथरस जिले के शिक्षा विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों ने प्रदेश सरकार के नियमो की धड़ल्ले से उड़ाई धज्जिया।

आपको बता दे जब हाथरस जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार से स्कूलों में बोर्ड परीक्षा के दौरान हो रही नकल के बारे में पूछा तो उन्होंने जिले में फोर्स की कमी होने की वजह से विद्यालयों में नकल होने की बात कही विद्यालयों में हो रही नकल की वीडियो सामने आने के बाद भी जिला विद्यायल निरीक्षक सुनील कुमार ने नकल माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही करने की बजाय नकल की कबरेज करने पर मीडिया पर ही सवाल खड़े कर दिए।