Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सड़क हादसों में चार लोगों की मौत कई लोग घायल

सड़क हादसों में चार लोगों की मौत कई लोग घायल

मृतक के पास मिला फर्जी एलआईयू उपनिरीक्षक का पहचान पत्र
फिरोजाबादः एस. के. चित्तौड़ी। जनपद में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हो गयी। वही एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। वही मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया। आगरा – लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दो वाहनों में जोरदार टक्कर होने से दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये।
जनपद के थाना खैरगढ़ क्षेत्र गांव बैरनी सनौरा निवासी 30 वर्षीय किशनवीर पुत्र दामौदर विगत रात्रि में बाइक द्वारा प्रतापपुर गांव से अपने घर की ओर आ रहा था। उसी दौरान रास्ते में अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। घटना के बाद मौके पर लोगों का हुजूम लग गया। उन्ही में से किसी ने घटना की जानकारी इलाका पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। मृतक के पास मिले पते के आधार पर घटना की जानकारी परिजनों को दी। कुछ लोगों में चर्चा थी वाहन चालक को क्षेत्रीय लोगों ने दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया था। जो कि पुलिस के हाथ से निकल गया।
वही दूसरी घटना में थाना नसीरपुर क्षेत्र के आगरा -लखनऊ एक्सपे्रस वे पर रविवार की सुबह आगरा की ओर से इटावा जा रही एक स्कोर्पियो गाडी एक व्यूक डिजायर गाडी से टकरा गयी। जिसंे व्यूट डिजायर गाडी में सवार चालक सहित तीन लोगों की मौत हो गयी। दूसरी गाडी में सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मौके पर खडे लोगों द्वारा घटना की जानकारी इलाका पुलिस को दी। सूचना पर पहंुची पुलिस ने घायलों को 108 की एम्बुलेन्स के माध्यम से उपचार के लिए सरकारी ट्रामा सेन्टर पहंुचाया। जहां घायलों ने अपने नाम नोएडा के सेक्टर 49 निवासी 23 वर्षीय विशाल तिवारी पुत्र शिवप्रसाद तिवारी, 42 वर्षीय आशा पाण्डे पत्नी लालमण्डी पाण्डे, 44 वर्षीय लालमण्डी पाण्डे पुत्र हरीराम, 10 वर्षीय कु0 निधि पुत्री शिवप्रसाद, 12 वर्षीय अनुप पाण्डे पुत्र लालमण्डी पाण्डे, के साथ विशाल की पत्नी आदि लोग घायल हो गये। सभी घायल स्कोर्पियो द्वारा नोएडा से लखनऊ की ओर जा रहे थे। उसी दौरान नसीरपुर के समीप क्यूक डिजायर गाडी से टकरा गये। जिसमें सवार जनपद इटावा निवासी रघुनाथ प्रसाद गुप्ता चालक इटावा के पीलीकोठी निवासी विनित भाव अग्रवाल पुत्र गोपी किशन , उसकी पत्नी सुषमा अग्रवाल की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। तीनों लोगों के शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल भिवजवाया गया। घटना की जानकारी होने पर परिजन भी इटावा से फिरोजाबाद अस्पताल पहंुच गये। अन्य सड़क हादसों में थाना टूण्डला क्षेत्र के बल्ला निवासी 28 वर्षीय मोनू पुत्र बीरेन्द्र शर्मा, शिकोहाबाद क्षेत्र के महोवा निवासी 30 वर्षीय राजू पुत्र भोला, गौरखपुर के कुशीनगर निवासी भागीरथ पुत्र रतिदेव, उसका पुत्र अजय आदि लोग सड़क हादसों में घायल हो गये। जिनका भी जिला अस्पताल में उपचार कराया गया।
फर्जी एलआईयू कार्ड ने लोगों को किया भ्रमित
मुख्यमन्त्री सुरक्षा की चर्चा से पुलिस प्रशासन रहा परेशान
फिरोजाबाद। सड़क हादसें में मृतक रघुनन्दन गुप्ता के पास मिले रोडबेज ड्राइवर, फर्जी एलआईयू उपनिरीक्षक के कार्ड से पुलिस महकमें में हडकम्प मच गया। घटना के बाद किसी ने अफवाह फैला दी गयी कि मृतक मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा से जुडा हुआ बताया जा रहा है। जिसे जिला अस्पताल में तैनात पुलिस के साथ थाना उत्तर प्रभारी निरीक्षक प्रवेश कुमार भी जिला अस्पताल पहंुच कर मृतकों की शिनाख्त कराने में जुट गये। लेकिन बाद में पता चला कि मृतक रघुनन्दन ने टोल टैक्स बचाने के लिए फर्जी कार्ड बनबा लिया था। मृतक रिटायर्ड रोडबेज परिचालक बताया गया है।