Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » परीक्षा परिणाम देखकर खुशी से खिल उठे छात्र-छात्राओं के चेहरे

परीक्षा परिणाम देखकर खुशी से खिल उठे छात्र-छात्राओं के चेहरे

हाईस्कूल में 76.63 प्रतिशत और इंटर में 71.75 प्रतिशत परीक्षार्थी हुए पास
फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। यूपी बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम रविवार को घोषित हो गया। परिणाम देखकर परीक्षार्थियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सुहागनगरी में हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 76.63 प्रतिशत और इंटर में 71.75 प्रतिशत परिणाम रहा। परिणाम देखकर परीक्षार्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। सुबह से ही परीक्षार्थी परिणाम आने का इंतजार कर रहे थे। कोई मंदिर में पूजा अर्चना करने गया था तो कोई घर पर ही ईश्वर से अच्छे नंबरों की प्रार्थना कर रहा था।
यूपी बोर्ड के हाईस्कूल में वर्ष 2018 में 34079 बालक और 20057 बालिकाओं ने परीक्षा दी थी। वहीं इंटरमीडिएट में 28525 बालक और 17953 बालिकाएं सम्मिलित हुए थे। कुल मिलाकर कुल 46478 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी। बोर्ड परीक्षाओं को नकल विहीन कराने के लिए प्रशासन ने इस बार सख्ती दिखाई दी। सख्ती होने के चलते तमाम छात्र-छात्राओं ने बीच में ही परीक्षा छोड़ दी। कई छात्रों को नकल करते हुए पकड़ लिया गया था। जिनकी कॉपियों को सील कर दिया गया था। इस बार परीक्षार्थी कम रिजल्ट का प्रतिशत आने का अंदाजा लगाए बैठे थे। परीक्षार्थी इस बार परीक्षा का परिणाम 30 और 40 के बीच रहने की उम्मीद लगाए बैठे थे। लेकिन प्रतिशत देखकर परीक्षार्थियों का दिल खुश हो गया।
रिजल्ट घोषित होते ही स्कूल संचालकों की खुशी हुई दुगनी
फिरोजाबाद। माध्यमिक शिक्षा परिषद के रिजल्ट को लेकर परीक्षार्थियों में रिजल्ट घोषित होने से पूर्व से काफी बैचेनी का आलम देखने को मिल रहा था। वहीं स्कूल संचालकों को भी रिजल्ट खराब होने पर भविष्य की चिंता सता रही थी। लेकिन रिजल्ट देखने के बाद परीक्षार्थियों के अलावा स्कूल संचालकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
रिजल्ट आने के बाद छात्राओं ने ली सेल्फी
फिरोजाबाद। यूपी बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित होते ही परीक्षार्थियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कुछ छात्राएं तो रिजल्ट देखने के बाद अपनी सहेलियों के साथ सेल्फी लेती दिखी। साथ ही सेल्फी तो बनती है कहने लगी।