Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बिजली की रात्रि कटौती से नगरवासी परेशान

बिजली की रात्रि कटौती से नगरवासी परेशान

⇒प्रतिदिन रात्रि में दो घंटे से अधिक की जा रही कटौती
⇒शिकायत के बाद भी बंद नहीं हो पा रही कटौती, लोगों में रोष
टूंडला, हाथरसः जन सामना संवाददाता। गर्मियां शुरू होते ही विद्युत विभाग की रोस्टिंग के नाम पर मनमानी शुरू हो गई है। प्रतिदिन रात्रि में दो से तीन घंटे के लिए कटौती की जा रही है। नगरवासियों ने विद्युत कटौती बंद न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
अप्रैल माह शुरू होते ही विद्युत विभाग की कटौती शुरू हो जाती है। ताज ट्रिपेजियम जोन में आने के बाद भी इस क्षेत्र की जनता को विद्युत कटौती का सामना करना पड़ रहा है जबकि टूंडला के समीप एत्मादपुर में रात्रि कटौती नहीं की जाती है। नगरवासियों का कहना है कि विद्युत विभाग मनमाने तरीके से रोस्टिंग के नाम पर कटौती कर रहा है। रात्रि में जब लोगों के सोने का समय होता है। तभी विद्युत कटौती कर दी जाती है। विगत वर्ष रात्रि नौ से 12 बजे तक कटौती की जाती थी और अब 10 से 12 या इससे भी अधिक समय के लिए कटौती की जा रही है। नियमित कटौती होने से रात्रि में नींद भी पूरी नहीं हो पा रही है। लोगों का कहना है कि यदि शीघ्र ही विद्युत कटौती पर लगाम नहीं कसी गई तो मजबूरन उन्हें आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा। इस क्षेत्र की जनता एत्मादपुर से अधिक राजस्व देती है। बावजूद इसके विद्युत कटौती की जा रही है। इस मामले में उप खंड अधिकारी अनिल शर्मा का कहना है कि कटौती हमारे स्तर से नहीं होती है। एत्मादपुर स्तर से कटौती की जा रही है।
कैबिनेट मंत्री ने लिखा था पत्र
टूंडला। विगत वर्ष गर्मियों में रात्रि के समय होने वाली कटौती को लेकर कैबिनेट मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने कटौती बंद कराने के लिए दक्षिणांचल विद्युत विभाग के एमडी को पत्र लिखा था। कुछ दिन के लिए कटौती बंद हो गई थी। उसके बाद फिर कटौती की जाने लगी।