Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ट्रांसपोर्टरों का 20 से चक्का जाम तयः सम्पर्क अभियान

ट्रांसपोर्टरों का 20 से चक्का जाम तयः सम्पर्क अभियान

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। ट्रांपोर्टरों की 20 जुलाई से पूरे देश में घोषित अनिश्चितकालीन हड़ताल व चक्का जाम की तैयारियों को लेकर ट्रांसपोर्टरों का कानपुर में समस्त उ.प्र. के ट्रांसपोर्ट एसोसियेशनों के पदाधिकारियों एवं परिवहन व्यवसायियों का सम्मेलन आयोजित हुआ। जिसमें आॅल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एस. के. मिततल ने कहा है कि पूरे देश का परिवहन व्यवसायी एकजुट है और 20 जुलाई को अनिश्चितकालीन हड़ताल व गाड़ियों का चक्का जाम सुबह 6 बजे से होगा।
उक्त सम्मेलन में हाथरस से भी पश्चिमी उ.प्र. के प्रभारी किशनलाल शर्मा, जिला अध्यक्ष रवेन्द्र सिंह, प्रदीप सारस्वत, अमित बंसल व रोहित गिरधर भी शामिल हुये और राष्ट्रीय नेताओं का सन्देश लेकर कानपुर से लौटकर हाथरस परिवहन संधर्ष समिति के संयोजक रवेन्द्र सिंह ने सभी ट्रांसपोर्टरों एवं व्यापरियों को भी हड़ताल के सन्दर्भ में अवगत कराते हुये सहयोग करने की अपील की और सभी ने ही सहयोग करने का आश्वासन उन्हें दिया है। पूर्व घोषणा के तहत 20 जुलाई से हाथरस जनपद का ट्रांसपोर्ट परिवहन व्यवसाय पूर्णतः बंद रहेगा।
उक्त सम्बंध में पश्चिमी उ.प्र. प्रभारी किशनलाल शर्मा का कहना है कि केन्द्र सरकार द्वारा आज जो ट्रकों की एक्सल लोड क्षमता में बढोत्तरी करने व ओवर लोट वाहनों पर टोल टैक्स में कमी करने का ऐलान किया है वह ट्रांसपोर्टरों को कतई मंजूर नहीं है जबकि ट्रांसपोर्ट व्यापारियों की मांग है कि लोड बढाने की मांग 25 प्रतिशत की है, जीएसटी से बाहर किया जाये, डीजल-पेट्रोल जीएसटी में लिया जाये, भारत टोल मुक्त किया जाये, ई वे बिल से बाहर किया जाये, पुलिस उत्पीडन बंद हो आदि मांगे हैं। उन्होंने कहा है कि ट्रांसपोर्टर अपनी मांगों व फैसले पर अडिंग हैं और 20 जुलाई से चक्का जाम निश्चित है। उनका आरोप है कि सरकार गुमराह कर रही है।