Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » गांधी जयंती से पूर्व जनपद में बनाई गई 60 किलोमीटर लंबी मानव श्रंखला

गांधी जयंती से पूर्व जनपद में बनाई गई 60 किलोमीटर लंबी मानव श्रंखला

नशा मुक्ति को लेकर विधानसभा में आवाज उठाएंगे शहर विधायक, सड़कों पर जुटा लोगों का हुजूम
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। गांधी जयंती से पूर्व सुहागनगरी की सड़कों से एक बड़ा संदेश दिया गया। जिला प्रशासन के सहयोग से मानव श्रंखला का आयोजन किया गया। गुब्बारे छोड़कर शहर विधायक मनीष असीजा और डीएम नेहा शर्मा ने श्रंखला का शुभारंभ किया। इस दौरान नशा मुक्ति का संदेश दिया गया। विधायक ने नशा मुक्ति को लेकर विधानसभा में आवाज बुलंद करने का आश्वासन दिया। इस दौरान काफी संख्या में शहरवासियों के अलावा स्कूली बच्चे और जनप्रतिनिधियों के साथ जिला प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
गांधी जयंती को लेकर सुहागनगरी में एक अनोखा संदेश देने की कोशिश की गई। पूरे जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए आज पूरे जिले के स्कूलोें के बच्चे हाथ से हाथ पकड़कर लोगों को नशा मुक्ति का संदेश देने के लिए सुबह से ही लाइन में खड़े हो गए। दरअसल जिला प्रशासन और समाजसेवियों के प्रयासों से करीब 60 किलोमीटर मानव श्रंखला बनाई गई। यह श्रंखला टूंडला टोल प्लाजा से लेकर सिरसागंज के कठफोरी तक बनाई गई। इसमें स्कूली बच्चों के साथ ही समाजसेवी और व्यापारी वर्ग भी सम्मिलित रहा। आज सुबह से ही टूंडला टोल प्लाजा से सिरसागंज टोल प्लाजा तक लगभग 60 किमी लंबी मानव श्रृंखला बनाकर नशा मुक्त समाज का संदेश दिये जाने को कई स्कूल कॉलेजों के छात्र-छात्राऐं मौजूद रहे। जिसमें किड्स कार्नर, एमजी कॉलेज, ब्रजराज सिंह, दाऊदयाल महिला महाविद्यालय, तिलक इंटर काॅलेज, गोपी नाथ इंटर काॅलेज, राॅयल सिटी पब्लिक स्कूल, हेम कांवेट, गौरी शंकर इंटर काॅलेज, ठा. बीरी सिंह इंटर कॉलेज एवं अन्य कई स्कूलों के छात्र-छात्राएं सड़क पर क्रमबद्ध कतार में लग रहे हैं। यह जिला प्रशासन की अनूठी पहल है। कार्यक्रम का शुभारंभ गांधी पार्क से जिलाधिकारी नेहा शर्मा द्वारा किया जायेगा। फिलहाल छात्र छात्राओं को हजारों की संख्या में सड़कों पर लाइन में देख हर निकलने वाले के कदम वहीं रुके जा रहे हैं। जिला प्रशासन की मंशा है कि नशे की वजह से टूटने वाले घरों को बचाने के लिए गांधी जयंती पर यह विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाए। लोगों को यह संदेश दिया जाए कि वह नशे से दूर रहकर परिवार को बचाने में सफल हो सकें। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी की गई है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। मानव श्रंखला को लेकर हर 10 कदम की दूरी पर महिला व पुरूष सिपाहियों को लगाया गया। मानव श्रंखला में जिलाधिकारी नेहा शर्मा, मुुख्य विकास अधिकारी नेहा जैन, मेयर नूतन राठौर, नगर विधायक मनीष असीजा, अपर जिलाधिकारी अतुल सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक रितु गोयल, बीएसए, एसपी ग्रामीण महेन्द्र सिंह, मयंक भटनागर, मुकुल भटनागर के अलावा शहर गणमान्य लोग एवं लोक नागरिक कल्याण समिति के सत्येन्द्र जैन शौली व उनकी टीम मौजूद रही।
शहर में लगा जाम
फिरोजाबाद। मानव श्रंखला से पूर्व ही छात्र-छात्राओं को लाइन में खड़ा कर दिया गया था। इसकी वजह से लंबी लाइन लग गई थी। लेकिन करीब आधा घंटे तक पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचे। इसकी वजह से शहर में जाम के हालात बने रहे। डीएम के पहुंचने पर पुलिस सक्रिय र्हुई और जाम खुलवाया जा सका। वहीं इस दौरान बच्चे गर्मी में पानी को परेशान हो गए।