Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आईजीआरएस पर लंबित सन्दर्भों का निस्तारण में लायें अधिकारी तेजी: डीएम

आईजीआरएस पर लंबित सन्दर्भों का निस्तारण में लायें अधिकारी तेजी: डीएम

डीएम ने लंबित संदर्भो में सुधार न होने पर बीडीओ अमरौधा व मलासा को लगाई कडी फटकार, दिये निर्देष
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आईजीआरएस पोर्टल पर लंबित संदर्भो की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने निर्देश दिये कि आईजीआरएस व तहसील दिवस में जो शिकायते की जाती है उसका गुणवत्तापूर्ण समय से निस्तारण किया जाये। यदि किसी अधिकारी व कर्मचारी ने शिकायतों के निस्तरण में विलंब किया गया तो उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। शिकायतों में डिफाल्टर की श्रेणी में आने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि माह के तीन-चार दिन और इसी माह में यह डिफाल्टर की श्रेणी को खत्म करे तथा जो अधिकारी डिफाल्टर की श्रेणी में शून्य है वह आगे देखते रहे जिससे कि डिफाल्टर की श्रेणी में न आ पायेे। जिलाधिकारी ने बीडीओ अमरौधा व मलासा को कडी चेतावनी देते हुए कहा कि लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी शीघ्र ही लंबित संदर्भो को निस्तारण करायें। उन्होंने कहा कि 30 अक्टूबर को आईजीआरएस की समीक्षा की जायेगी जो अधिकारी डिफाल्टर की श्रेणी में है वह संदर्भो को निस्तारण कर ले।
जिलाधिकारी ने कहा कि अधिक डिफाल्टर की श्रेणी में जिला पूर्ति अधिकारी, बीडीओ, सीएमओ, पीडी आदि को सख्त निर्देश दिये कि जल्द से जल्द शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से डिफाल्टर की श्रेणी को खत्म करें। डिफाल्टर श्रेणी में जिला कृषि अधिकारी के 1, जिला पूर्ति अधिकारी के 11, विद्युत रनियां व पुखरायां के 3-4, सीएमओ के 6, केआर कोपरेटिव 1, डिप्टी एमआरओ 1, सीएमएस 1, एक्सीएन सिंचाई 1, परियोजना अधिकारी नेडा 1, तहसीलदार अकबरपुर 1, एसडीएम रसूलाबाद 2, तहसीलदार सिकन्दरा 1, आबाकारी के 1, बीडीओ अमरौधा के 4, मलासा के 3, भोगनीपुर थाने के 2, रूरा थाने के 1 आदि विभागों के डिफाल्टर की श्रेणी में है जो जल्द से जल्द निस्तारण करें। सीएम हेल्पलाइन में सबसे ज्यादा जिला पूर्ति के 27, तहसीलदार अकबरपुर 2, सिकन्दरा तहसीलदार 4, खण्ड विकास अधिकारी अमरौधा के 37 आदि विभागों की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिये कि जल्द से जल्द शिकायतों का निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि प्राप्त आवेदन पत्रों का समयवद्ध ढंग से अधिकारी निस्तारण करें। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नही की जायेगी। उन्होंने कहा कि तीन चार दिन का अभी समय है सभी अधिकारी प्राथमिकता के साथ निस्तारण कराये।
बैठक में डीएम प्रशासन पंकज वर्मा, वनाधिकारी ललित मोहन गिरी, डीडीओ अभिराम त्रिवेदी, पीडी शिवकुमार पाण्डेय, एसडीएम, बीडीओ, तहसीलदार, बिजली विभाग, सूचना विभाग आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।