Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बीएसएफ जवान की शादी में हर्ष फायरिंग, क्रॉकरी ठेकेदार की मौत

बीएसएफ जवान की शादी में हर्ष फायरिंग, क्रॉकरी ठेकेदार की मौत

दुल्हा-दुल्हन से पूछताछ करता पुलिस कर्मी

फिरोजाबाद/शिकोहाबाद, जन सामना ब्यूरो। गुरुवार को नेशनल हाईवे स्थित आरडी गार्डन में बीएसएफ जवान की शादी में घुड़चढ़ी के दौरान हर्ष फायरिंग में चली गोली से क्राकरी ठेकेदार की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। हादसे के बाद समारोह में भगदड़ मच गई। एसएसपी समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया और शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। घटना के बाद 16 घंटे शादी रुकी रही।
थाना टूंडला क्षेत्र के गांव दयागढ़ी निवासी मुलायम सिंह उर्फ सोनू बीएसएफ में 159 बटालियन मिजोरम में तैनात है, जबकि उसकी मंगेतर जसराना के गांव कटैना हर्षा निवासी विपिन कुमारी बीएसएफ की बटालियन 06 में आसाम में तैनात है। दोनों की शादी गुरुवार आठ नवंबर को शिकोहाबाद नेशनल हाईवे भूड़ा गांव के सामने स्थिति आरडी गार्डन में होनी थी। दोनों पक्ष समय से मैरिज होम में पहुंच गए। रात 11 बजे के करीब बारात आरौंज की पुलिया से चढ़ना प्रारंभ हुई। इसी दौरान दो युवक बाइक से बारात में शामिल हुए और तमंचा व रिवाल्वर हाथ में लहराते हुए हर्ष फायरिंग शुरू कर दी। हर्ष फायरिंग के दौरान एक गोली शादी में शामिल अशोक उर्फ गुड्डू पुत्र रामचरन की बांह से रगड़ती हुई आगे खड़े सीटू पुत्र लायक सिंह निवासी खेड़ा (तिलकनगर) मोहल्ला थाना उत्तर के पेट में घुस गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गोली लगते ही बारात में भगदड़ मच गई। बैंडबाजे, बीडीओ ग्राफर व बारात तथा हलवाई सभी भाग खड़े हुए। केबल शादी समारोह में भाग लेने आईं परिवार की कुछ महिलाएं ही रुक गई। समारोह में युवक की मौत की खबर लगते ही एसएसपी सचिंद्र पटेल, एसपी ग्रामीण महेंद्र सिंह, सीओ सिरसागंज संजय रेड्डी व सीओ शिकोहाबाद अजय कुमार सिंह चैहान समेत एसओजी प्रभारी और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम भी पहुंच गई। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और दूल्हा के भाई, पिता समेत लगभग आठ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। लड़के पक्ष के पिता और भाई को हिरासत में लेने के बाद फौजी दूल्हा और दुल्हन ने फेरे लेने से इंकार कर दिया। जिसके बाद 16 घंटे तक शादी रुकी रही। शुक्रवार दोपहर दो बजे एसपी ग्रामीण के आदेश पर पुलिस ने दूल्हा के पिता और भाई को छोड़ने के बाद पुलिस सुरक्षा में शादी की रस्म अदा की गई। इस मामले में मृतक के पिता लायक सिंह की तहरीर पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
कैमरे में कैद हुए हर्ष फायरिंग करने वाले, तलाश में पुलिस की दबिशें
शिकोहाबाद। शादी समारोह में घुड़चढ़ी के दौरान बारात में घुसकर डांस करना और फिर मौका मिलते ही हर्ष फायरिंग करने वाले दोनों युवक शादी की वीडियोग्राफी और फोटो ग्राफी कर रहे युवकों के कैमरे में कैद हो गए हैं। पुलिस ने वीडियोग्राफर से फुटेज लेकर दोनों युवकों की तलाश में दबिशें दी, लेकिन दोनों ही युवक घर से फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है।
दूल्हे की हत्या को आए थे युवक, चर्चा जोरों पर
शिकोहाबाद चर्चा है कि हमलावर दूल्हे की हत्या करना चाहते थे, लेकिन उनका निशाना चूक गया और गोली बाराथ्त में शामिल युवक अशोक की बांह से रगड़ती हुई आगे खड़े क्राकरी ठेकेदार के पेट मे घुस गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शुक्रवार सुबह दूल्हे से जब पूछताछ की तो उसने भी इससे इंकार नहीं किया। कयास लगाये जा रहे हैं कि लड़की पक्ष के एक व्यक्ति से उक्त दोनों युवकों के गहरे संबंध हैं। दूल्हा ने पूछने पर भी बताया कि एक व्यक्ति शादी से पहले उनके घर आया और तब भी उसने पिता से काफी उल्टा सीधा कहा था। जिसके बाद से यह संभावना की जा रही है कि जिस व्यक्ति ने बारात में हर्ष फायरिंग की, कहीं उसका उद्देश्य दूल्हे को तो मारने का नहीं था। अगर ऐसा है तो यह मामला संगीन है।पुलिस को इसकी तह तक जाकर खुलासा करना चाहिए।
एक सप्ताह के अंदर पांच बच्चों के सिर से उठा मां और पिता का साया
पांच मासूमों के ऊपर भगवान ने एक सप्ताह में एसी आफत डाली है कि जिसे वह सहन नहीं कर सकते। एक सप्ताह में ही पांचों बच्चों के सिर से पहले मां और फिर पिता का साया उठ गया। पत्नी की मौत के बाद सीटू अपने बच्चों के पालन पोषण के लिए गुरुवार को शादी समारोह में मजदूरों को लेकर काम पर आया था। उसे क्या पता था कि अब वह अपने बच्चों के पास नहीं पहुंच पाएगा।
जिला अस्पताल के सामने परिजनों ने किया हाईवे जाम
फिरोजाबाद। पांच मासूमों के ऊपर भगवान ने एक सप्ताह में एसी आफत डाली है कि जिसे बड़े सहन नहीं कर सकते। एक सप्ताह में ही पांचों बच्चों के सिर से पहले मां और फिर पिता का साया उठ गया। पत्नी की मौत के बाद सीटू अपने बच्चों के पालन पोषण के लिए गुरुवार को शादी समारोह में मजदूरों को लेकर काम पर आया था। उसे क्या पता था कि अब वह अपने बच्चों के पास नहीं पहुंच पाएगा। आक्रोशित परिवारीजनों ने मुआवजा की मांग को लेकर जिला अस्पताल के सामने हाईवे को जाम कर दिया, जिसे पुलिस ने समझा बुझा कर खुलवा दिया।