Sunday, May 12, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » दरोगा व सिपाहियों की करायें गिरफ्तारी नहीं तो आन्दोलन

दरोगा व सिपाहियों की करायें गिरफ्तारी नहीं तो आन्दोलन

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। पुलिस की पिटाई से गत दिनों विकलांग ढकेल दुकानदार की मौत हो जाने के मामले में नामजद कोतवाली के दरोगा व दो पुलिस कर्मियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं होने पर आज जाटव समाज के तमाम लोगों व महिलाओं ने पुलिस कप्तान कार्यालय पर पहुंच कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की और आन्दोलन की चेतावनी भी दी।
उल्लेखनीय है कि गत 5 नवम्बर की शाम गांव नगला भोजा निवासी विकलांग ढकेल दुकानदार विमल कुमार से आलू की चाट के पैसे मांगने को लेकर कोतवाली पुलिस के दरोगा व 2 सिपाहियों द्वारा की गई मारपीट से दुकानदार की मौत हो जाने को लेकर जहां भारी हंगामा व हायतौबा हुई थी और आक्रोशित भीड़ द्वारा पथराव कर तोड़फोड़ की गई थी तथा मृतक दुकानदार की पत्नी श्रीमती पुष्पा देवी द्वारा कोतवाली में दरोगा आशीष यादव व 2 पुलिस कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गई थी। पुलिस कप्तान कार्यालय पर आज पहुंचे दर्जनों ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की और नामजद दरोगा व सिपाहियों की गिरफ्तारी की मांग की।
पुलिस कप्तान द्वारा पीड़ितों को आश्वासन दिया गया कि पीड़ित को पूर्ण रूप से न्याय मिलेगा और आरोपियों की शीघ्र ही गिरफ्तारी होगी। इस दौरान समाज सेविका श्रीमती सुनीता सिंह व अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के मंडल महासचिव चै. विजेन्द्रसिंह ने पुलिस कप्तान से कहा कि जो भी अपराधी हैं उनकी गिरफ्तारी अगर जल्द नहीं हुई तो जाटव समाज आन्दोलन के लिये बाध्य होगा जिसकी जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी। साथ ही रिपोर्ट में दर्ज अज्ञात दोनों पुलिसकर्मियों की पहचान कर उनके नाम बताये जाये। पुलिस कप्तान से मांग करने वालों में रामब्रज एड., सुनील कुमार, नरेश कुमार, मुकेश कुमार, फूलदेवी, राजकुमारी, बबिता देवी, कल्पना देवी, रानी, सरोज कुमारी आदि शामिल थे।