Saturday, May 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पत्रकार उमेश शर्मा के खिलाफ हो रही उत्तरांखण्ड सरकार की साजिश के खिलाफ पत्रकारों में रोष

पत्रकार उमेश शर्मा के खिलाफ हो रही उत्तरांखण्ड सरकार की साजिश के खिलाफ पत्रकारों में रोष

कानपुर प्रेस क्लब ने प्रदर्शन कर दिया राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन
कानपुर, जन सामना ब्यूरो। कानपुर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के वरिष्ठ पत्रकार उमेश शर्मा के साथ जिस तरह से उत्तरांखण्ड सरकार और पुलिस बदले की भावना से व्यवहार कर रही है। उसका पत्रकार जगत में बेहद नकारात्मक संदेश गया है। इसके विरोध में ’कानपुर प्रेस क्लब’ के पत्रकारों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार के इस कृत्य की निंदा की। कानपुर प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने शहर के नवीन मार्केट स्थित कानपुर प्रेस क्लब के बाहर स्थित शिक्षक पार्क में धरना दिया और उत्तरांखण्ड सरकार के एवं पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। पत्रकार यहां से डीएम कार्यालय तक पैदल मार्च कर डीएम को ज्ञापन सौंपने जा रहे थे, पर डीएम कानपुर ने शिक्षक पार्क में ही एसीएम 5 को भेजा जिन्होंने ज्ञापन लिया।
इस दौरान कानपुर प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने कहा कि वे पत्रकार उमेश शर्मा और उनके चैनल के साथ खड़े हैं। साथ ही कानपुर प्रेस क्लब मांग करता है कि जल्द पत्रकार उमेश शर्मा पर लगे सभी मामले वापस लिए जाए और उनके खिलाफ षड्यंत्र करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाए। साथ ही देश के राष्ट्रपति से ये मांग की कि ऐसे गंभीर हालत में वो तुरंत हस्तक्षेप कर पीड़ित पत्रकार को न्याय दिलाएं एवं उसकी जान की सुरक्षा प्रदान करें। साथ ही ये भी चेतावनी दी कि अगर हमारी मांगों को गंभीरता पूर्वक विचार करने के साथ नहीं माना गया तो ’कानपुर प्रेस क्लब’ के पदाधिकारी व सदस्य व्यापक स्तर पर सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन एवं जन आंदोलन करेंगे।
कानपुर प्रेस क्लब ने अपनी मांगों पर दिया धरना
धरने पर बैठे पत्रकारों ने उत्तराखंड सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पत्रकारों का कहना था कि जिस तरह से उत्तराखण्ड सरकार ने पत्रकार के ऊपर मन माने ढंग से कार्यवाही की है वह निंदनीय है पत्रकारों ने उत्पीड़न के विरोध में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसीएम को सौपा। ज्ञापन के माध्यम से पत्रकारों ने राष्ट्रपति से मांग की है कि इस मामले की विस्तृत जांच करा कर उत्तराखण्ड सरकार के खिलाफ कार्यवाही की जाए। धरने पर बैठे कानपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अवनीश दीक्षित ने कहा की जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्यवाही कर निजी चैनल के संपादक उमेश शर्मा को रिहा न किया गया तो पत्रकार सड़क पर उतर कर उग्र आंदोलन करने को मजबूर होगे। इस धरने में कुशाग्र पांडेय, नीरज अवस्थी, अभिलाष बाजपेई, मनोज यादव, रमन गुप्ता, चंदन जयसवाल, इब्ने हसन जैदी, अनुज, पप्पू यादव आदि बहुत से पत्रकार मौजूद रहे।