Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मनमाने तरीके से अवैध रूप से अधिक दामों में शराब की बिक्री

मनमाने तरीके से अवैध रूप से अधिक दामों में शराब की बिक्री

कानपुर, जन सामना संवाददाता। सरकार ने भले ही शराब ठेके के खुलने और बंद होने का समय निर्धारित कर रखा हो लेकिन शराब ठेका संचालक मनमाने तरीके से 24 घंटे अवैध रूप से अधिक दामों में शराब की बिक्री कर के सरकारी आदेशों की अवहेलना करते नजर आ रहे हैं। यह सब काम आबकारी विभाग के अधिकारियों के संरक्षण में अधिकांश ठेकों पर फल फूल रहा है।
कानपुर नगर के शारदा नगर स्थित बबली सिंह का अंग्रेजी शराब की दुकान है। वैसे तो सरकार की तरफ से ठेका खुलने का समय दोपहर 12 बजे से रात्रि 10 बजे तक ही है। लेकिन बबली सिंह द्वारा शराब की बिक्री 24 घंटे की जाती है। दोपहर 12 बजे से पहले और रात्रि 10 बजे के बाद शराब की बिक्री निर्धारित दाम से दोगुने रकम में बेची जाती है।

साथ ही अवैध रूप से कैंटीन खोलकर लोगों को शराब के साथ चखने का इंतजाम भी बबली सिंह द्वारा बखूबी किया जा रहा है। इस संबंध में कई बार आबकारी अधिकारियों से क्षेत्रीय लोगों ने शिकायत भी दर्ज कराई लेकिन आबकारी विभाग द्वारा सिर्फ कार्यवाही का आश्वासन ही दिया जाता है। कार्यवाही कोई नहीं की जाती। जिससे साफ जाहिर होता है कि यह सब काम आबकारी विभाग के संरक्षण में ही फल-फूल रहा है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि सुबह से ही लोग ठेकों से शराब खरीद कर पीते हैं और स्कूल जाने वाली लड़कियों से अश्लील बातें व छेड़छाड़ किया करते हैं। पुलिस प्रशासन से भी ठेका संचालकों की सांठगांठ के चलते कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। यदि प्रशासन शीघ्र ही इस पर अंकुश नहीं लगा पाता तो क्षेत्रीय लोग प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।