Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मुख्य सचिव ने इन्वेस्टर्स समिट के दौरान हुये एम0ओ0यू0 के क्रियान्वयन की स्थिति की गहन समीक्षा की

मुख्य सचिव ने इन्वेस्टर्स समिट के दौरान हुये एम0ओ0यू0 के क्रियान्वयन की स्थिति की गहन समीक्षा की

आईकिया द्वारा नोएडा में निवेश हेतु प्रस्तावित परियोजना के सम्बन्ध में निवेशक को प्रेजेण्टेशन हेतु आमंत्रित करने के मुख्य सचिव के निर्देश
उद्यान प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेशकों को और अधिक सुविधायें एवं सहूलियतें उपलब्ध कराने हेतु वर्तमान प्रसंस्करण नीति में पंजाब राज्य में उपलब्ध सुविधाओं के आधार पर संशोधन किये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही की जायेरू डाॅ0 पाण्डेय
लखनऊ, जन सामना ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव एवं अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये हें कि वे आईकिया द्वारा नोएडा में निवेश हेतु प्रस्तावित परियोजना के निवेशक को प्रेजेण्टेशन प्रस्तुत किये जाने हेतु आमंत्रित करें। उन्होंने कहा कि विशेष सचिव, औद्योगिक विकास अंकित अग्रवाल इस सम्बन्ध में निवेशक से सम्पर्क स्थापित कर तत्काल आवश्यक कार्यवाही करेंगे।
मुख्य सचिव ने आज अपने लोक भवन स्थित सभाकक्ष में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान हुये एम0ओ0यू0 के क्रियान्वयन की स्थिति की गहन समीक्षा की। बैठक में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण, नगर विकास सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
डाॅ0 पाण्डेय ने उद्यान प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेशकों को और अधिक सुविधायें एवं सहूलियतें उपलब्ध कराने हेतु वर्तमान प्रसंस्करण नीति में संशोधन किये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिये हैं कि प्रस्तावित संशोधनों में इस क्षेत्र में पंजाब सरकार द्वारा निवेशकों को उपलब्ध करायी जा रही सहूलियतें, इन्सेन्टिव्स एवं अनुदान सम्बंधी सुविधाओं का अध्ययन कर समाविष्ट किया जाये।
मुख्य सचिव ने नगर विकास विभाग से सम्बन्धित एम0ओ0यू0 की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट ऐसी परियोजनायें जिनमें निवेशकों को लेटर आॅफ अवाॅर्ड जारी किया जा चुका है एवं उनके द्वारा फिजीबिल्टी रिपोर्ट विभाग को सौंपी जा चुकी है के सम्बंध में नगर विकास विभाग द्वारा ऊर्जा विभाग से सम्पर्क स्थापित कर इन निवेशकों को विद्युत की आपूर्ति विद्युत नियामक आयोग द्वारा निर्धारित दरों पर कराई जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि नगर विकास विभाग द्वारा ऐसे निवेशकों जिनके द्वारा फिसीबिलिटी रिपोर्ट उपलब्ध करा दी गई है से पीपीए अनुबंध हेतु तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करायें।