Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सुहागनगरी में बेटियों ने मारी बाजी राजनंदिनी एवं पूजा यादव ने किया जिला टाॅप

सुहागनगरी में बेटियों ने मारी बाजी राजनंदिनी एवं पूजा यादव ने किया जिला टाॅप

हाईस्कूल में राजनंदिनी एवं इंटरमीडिएट में पूजा यादव ने किया जिला टाॅप
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। शनिवार को यूपी बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम जारी हो गया। जिले में एक बार फिर बेटियों ने परचम लहराया। उन्होंने साबित कर दिया कि बेटियां बेटों से कम नहीं हैं। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में जिला टॉप करने वाली दोनों बेटियां हैं। इनमें हाईस्कूल में टॉप करने वाली छात्रा शिकोहाबाद की रहने वाली है तो वहीं इंटर टॉप करने वाली फिरोजाबाद की है। दोनों ही बड़ी होकर आईएएस बनना चाहती हैं।
हाईस्कूल में डीआर इंटर कॉलेज माधौगंज शिकोहाबाद की राजनंदिनी ने 600 में से 555 अंकों के साथ 92.50 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिला टॉप किया। पुरातन इंटर कॉलेज शिकोहाबाद के पवन यादव ने 600 में से 552 और एमपी शिक्षण संस्थान एका के अखिलेश कुमार ने 600 में से 552 अंकों के साथ दोनों ने 92 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। सेंट जेबीएम इंटर कॉलेज मांडई की रितु ने 600 में से 547 अंकों के साथ 91.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं इंटरमीडिएट में मां वैष्णों देवी इंटर कॉलेज फिरोजाबाद की पूजा ने 500 में से 428 अंकों के साथ 85.60 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। बीडीएम गल्र्स इंटर कॉलेज शिकोहाबाद की महिमा गुप्ता ने 500 में से 425 अंकों के साथ 85 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा और पीआरटी इंटर कॉलेज शिकोहाबाद के सुमित कुमार ने 419 अंक के साथ 83.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया।
छात्र-छात्राओं ने किया खुशी का इजहार
सुहागनगरी में हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित होते ही छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई। वहीं छात्र-छात्राओं ने खुशी का इजहार अलग ही अंदाज में किया। छात्र-छात्राओं ने एक दूसरे को मिष्ठान खिलाकर खुशी का इजहार किया। वहीं छात्राओं ने सेल्फी लेकर अलग ही अंदाज में एक दूसरे को बधाई दी।
परीक्षा परिणाम आते ही खिले छात्र-छात्राओ के चेहरे
हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा परिणाम आते ही छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड गई। परीक्षा परिणाम आते ही छात्र-छात्राऐं अपने-अपने विद्यालय पहुंचे। शहर के किड्स काॅर्नर स्कूल, ब्रजराज सिंह इंटर काॅलेज, गौरीशंकर इंटर काॅलेज, पं. मुरारी इंटर काॅलेज, मां वैष्णों देवी इंटर काॅलेज में पहुंचकर अपने शिक्षकों से आर्शीवाद लिया। शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं को उत्तीर्ण होने पर बधाई दी। वहीं गौरी शंकर इंटर काॅलेज की हाईस्कूल की छात्रा तारा शंखवार ने स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं इंटरमीडिएट हर्ष राठौर ने स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। स्कूल प्रबंधक कृपाशंकर एवं प्रधानाचार्य ने बच्चों को बधाई दी। वहीं ब्रजराज सिंह इंटर काॅलेज की प्रबंधक ठा. विश्वदीप सिंह ने छात्र-छात्राओं को हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट में उत्तीर्ण होने पर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। वहीं पं. मुरारी लाल इंटर काॅलेज के प्रबंधक मनोज गर्ग ने हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट में छात्र-छात्राओं को शत प्रतिशत परीक्षा फल आने पर शुभकामनाऐं दी।
राजवती इंटर कालेज में मेधावियों को किया सम्मानित
टूंडला। राजवती गल्र्स इंटर कालेज रतीगढ़ी नगलाबीच के प्रधानाचार्य वीरेश तौमर ने बताया कि हाईस्कूल का 76 प्रतिशत तथा इंटरमीडिएट का 75 प्रतिशत परीक्षाफल रहा।
इस अवसर पर उन्होंने बताया कि हाईस्कूल में प्रथम खुशी 83 प्रतिशत, साक्षी सिसौदिया 83, प्रतिशत, द्वितीय ईशा 82 प्रतिशत, तृतीय तेजलप्रताप सिंह 81 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। इंटरमीडिएट में ललितेश 81.5 प्रतिशत, राधिका कुशवाह 81 प्रतिशत, दीपाशूं गुप्ता 80.5 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इतनी शक्ति के बीच एकदम नकल विहीन बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक हासिल कर उत्तीर्ण होने वाले सभी छात्र-छात्राओ को बधाई दी गई एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।