Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सोफीपुर में मिली किशोरी की लाश की शिनाख्त अंजली के रूप में परिजनों ने की

सोफीपुर में मिली किशोरी की लाश की शिनाख्त अंजली के रूप में परिजनों ने की

दो दिन से पडोसी युुवक पर परिजन लगा रहे थे लडकी को गायब करने का आरोप
नगर विधायक मनीष असीजा ने जिला अस्पताल पहुंच कर परिजनों से की बात
पोस्टमार्टम के बाद शव को चन्द्रवार गेट पर रख आक्रोशित लोगो ने लगाया जाम
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना बसई मौहम्मदपुर क्षेत्र सोफीपुर के समीप मिली किशोरी की लाश की शिनाख्त आज सुबह 10 वर्षीय अंजलि के रूप में परिजनों ने जिला अस्पताल पहुंचकर की है। परिजनों का आरोप है कि पड़ोस के ही युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर बच्ची की हत्या की है। पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस ने बताया कि युवक पकड़ने के बाद रात्रि में थाने से भाग निकला था। बच्ची की मौत की जानकारी होने पर नगर विधायक ने अस्पताल पहुंचकर मृतक के परिजनों से मिलकर शान्तुना दी है।
बताते चले कि विगत शुक्रवार की दोपहर थाना बसई मौहम्मदपुर क्षेत्र सोफीपुर पैट्रोल पम्प के समीप बने एक खाली प्लाट में ईटों के नीचे एक बच्ची का शव लोगो को दबा दिखायी दिया। सूचना पर पहंुची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए दोपहर बाद जिला अस्पताल भिजवाया। आज शानिवार की सुबह थाना लाइनपार क्षेत्र के संतनगर निवासी राकेश की पुत्री 10 वर्षीय अंजलि के रूप में परिजनों द्वारा शिनाख्त की गयी। परिजनों ने बताया कि विगत दो दिन पूर्व घर के बाहर खेलते समय बच्ची को अगवा कर लिया गया था। परिजनों ने पडोस के ही बीरेन्द्र नामक युवक पर लडकी गायब करने की शिकायत इलाका पुलिस से गुरूवार की सांय की गयी थी। क्षेत्रीय लोगो ने वीरेन्द्र के साथ मारपीट करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया था। जहाॅ से वह रात्रि में भाग निकला। दो दिन से परिजन वीरेन्द्र के साथ एक महिला से पूछताछ कर रहे थे। लडकी के शव की जानकारी होने पर जिला अस्पताल के शव विच्छेदन गृह जाकर शव को देखा तो मृतका के पिता-माॅ की चीख निकल गयी। क्योंकि अज्ञात लडकी कोई ओर नही उनकी गायब हुई पुत्री अंजलि था। बेटी के शव को देख परिजनों के साथ क्षेत्रीय लोगो में आक्रोश फैल गया। सभी लोग नगर विधायक मनीष असीजा के पास पहुंचे। नगर विधायक मनीष असीजा ने शव विच्छेदन गृह पर पहंुच कर बच्ची के शव को देखने के बाद परिजनों को कार्यवाही का अश्वासन देने के बाद हर तरह की मदद करने की बात कहते हुए पुलिस ने वार्ता की। थाना बसई मौहम्मदपुर के साथ लाइनपार थानाध्यक्ष संजय सिंह अपनी टीम के साथ जिला अस्पताल पहंुचे। जहाॅ परिजनों को हर संभव मदद करने की बात कहते हुए दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने का अश्वासन भी दिया।
शव को रख लगाया आक्रोशित परिजनों ने जाम
सरकारी अस्पताल से पोस्टमार्टम के बाद अंजलि के शव को परिजन अपने घर की ओर ले जा रहे थे। उसी दौरान आक्रोशित लोगों के कहने पर परिजनों ने शव को चन्द्रवार गेट रेलवे पुल के समीप शव को रखते हुए जाम लगा दिया। पुलिस का कहना था कि आरोपी थाने में बन्द है अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। काफी देर समाझाने के बाद पुलिस जाम खुलवा सकी।