Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम व एसएसपी ने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर दिए निर्देश

डीएम व एसएसपी ने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर दिए निर्देश

कानपुर। जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त तथा एसएसपी अनन्त देव ने मण्डी समिति स्थित मतगणना स्थल पर पहुंच कर समस्त मतगणना बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान समस्त तैयारियां पूर्ण मिली। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि कल सुबह मतगणना में लगे मतगणना अधिकारी ध्कमर्चारियों को सुबह समय से पहुचना है। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कड़ाई से पालन कराते करना है। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि मतगणना कर्मियों को अपना मोबाइल फोन नही लाना है। जिलाधिकारी ने बताया कि समस्त टेबिलों पर राउण्ड वार गिनती की जायेगी। जब एक राउण्ड की गिनती समाप्त हो जायेगी तभी दूसरा राउण्ड प्रारम्भ होगा।
एसएसपी अनन्त देव ने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना कराई जाएगी जिसके क्रम में तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था की गई है। विशेष तौर पर एंटी ड्रोन के माध्यम से मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने बताया कि रात्रि 2 बजे से भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। शहर के समस्त क्षेत्रों में पुलिस कर्मियों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने विशेष तौर पर सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने के लिए टीम गठित की है।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अक्षय तिपाठी, अपर जिलाधिकारी नगर विवेक श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी भू अध्याप्ति केहरि सिंह व अन्य आला अधिकारी उपस्थित थे।