Wednesday, May 15, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हाथरस व मैनपुरी की टीमों ने जीता मैच

हाथरस व मैनपुरी की टीमों ने जीता मैच

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। आर्यावर्त बैंक स्टाफ स्पोर्ट्स क्लब, लखनऊ द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित की जाने वाली विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन क्षेत्रीय कार्यालय, हाथरस के तत्वावधान में किया गया।
दिल्ली पब्लिक स्कूल के मैदान में आर्यवर्त बैंक के चार क्षेत्रीय कार्यालयों लखीमपुर, मैनपुरी, कन्नौज और हाथरस की टीमों के मध्य क्रिकेट मैच आयोजित किये गये। इस कड़ी में पहला मैच प्रातः 9 बजे से लखीमपुर और हाथरस की टीमों के मध्य प्रारम्भ हुआ। मैच का उद्घाटन हाथरस के वरिष्ठ प्रबन्धक जी. के. दीक्षित ने दोनों टीमों के मध्य टाॅस कराकर किया। टाॅस लखीमपुर की टीम ने जीता और पहले बेटिंग करने का फैंसला लिया। लखीमपुर ने पहले खेलते हुये 20 ओवर में कुल 85 रन बनाये और हाथरस की टीम को 86 रनों का लक्ष्य दिया जिसे हाथरस की टीम ने 11.1 वें ओवर में बिना कोई विकेट खोये प्राप्त किया और यह मैच हाथरस ने 10 विकेट से जीत लिया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच की ट्राफी नीतेश परमार को दी गई जिन्होंने बाॅलिंग करते हुये चार ओवर में 15 रन देकर 4 विकेट लिये और फिर वैटिंग में ओपनिंग करने के लिये आये और 47 रन बनाकर अन्त तक आउट नहीं हुये।
अपरान्ह में मैनपुरी व कन्नौज टीम का मुकाबला आरम्भ हुआ जिसमें मैनपुरी की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेवाजी करने का फैसला किया। मैनपुरी के खिलाड़ियों ने कुल 20 ओवरों में 170 रन बनाये और कन्नौज की टीम को 171 रन बनाने का लक्ष्य दिया। जिसका पीछा करते हुये कन्नौज की पूरी टीम मात्र 17.4 ओवर में कुल 87 रन बनाकर आउट हो गयी और यह मेच मैनपुरी ने 83 रन से जीत लिया। इस मैच में मैनपुरी की टीम के पुलकित मिश्रा ने 81 रन अर्जित कर टीम को विजयी बनाया और मैन ऑफ द मैच प्राप्त किया।
उक्त शानदार खेल कार्यक्रम में भारी संख्या में बैंककर्मी और अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम हाथरस के खेल प्रतिनिधि संजीव विश्नावत ने कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु जी. के. दीक्षित, आदित्य शर्मा, पी के जैन, शिव देव श्रोती, अनुराग शर्मा, अभय शर्मा, सोनू कुमार, एस. पी. सिंह व शरद माहेश्वरी आदि का धन्यवाद ज्ञापित किया तथा सभी अतिथियों व आगन्तुकों का आभार प्रकट किया।