Monday, May 13, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सुहागनगरी में शांति पूर्वक संपन्न हुई जुमे की नमाज

सुहागनगरी में शांति पूर्वक संपन्न हुई जुमे की नमाज

नालबंद चौराहे पर डीएम, नगर आयुक्त, नगर मजिस्ट्रेट, एसपी सिटी व एसडीएम सदर रहे मौजूद
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट दिखाई दिया। सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए नालबंद चैराहे पर जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह, नगर आयुक्त विजय कुमार, एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह व नगर मजिस्ट्रेट कुंवर पंकज सिंह मौजूद रहे। वही मस्जिद के आसपास काफी संख्या पुलिस बल तैनात रहा। वहीं शुक्रवार को शांति पूर्वक जुमे की नमाज सम्पन्न हुई।
शुक्रवार को एसएसपी सचिन्द्र पटेल के निर्देशन में थाना रसूलपुर से नालबंद चैकी व आगे तक एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह के नेतृत्व में काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जुमे की नमाज सम्पन्न हुई। जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी संख्या पुलिस फोर्स के अलावा जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह, नगर आयुक्त विजय कुमार, नगर मजिस्ट्रेट कुंवर पंकज सिंह नालबंद चौराहे पर मौजूद रहे। एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि बीस दिसम्बर को जो हुआ उसके बाद लगातार सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सर्तकता बरती जा रही है। इसी क्रम में समाज के प्रबुद्ध वर्गो को जोड़ते हुये समरसता बनाये रखने की अपील की गई थी। सभी ने समरसता बनाये रखते हुये एकजुटता का परिचय दिया। शांतिपूर्वक नमाज संपन्न हुई। पुलिस फोर्स पूर्व में हुये एपिसोड को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर लगाई गई। इस दौरान सीओ सिटी डा. अरूण कुमार भी पूरी सर्तकता से निगरानी बनाये रहे।
जुमे की नमाज शांति पूर्वक माहौल में सम्पन्न
शिकोहाबाद। नगर में जुमे की नमाज को कडी सुरक्षा व्यवस्था के मध्य शातिपूर्वक सम्पन्न सम्पन्न करायी गयी। इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने खुदा से देश की खुशहाली के लिए खुदा से इबादत की।
शुक्रवार को जुमे की नमाज से पूर्व ही विगत घटनाओं से सबक लेते हुए प्रशासन ने अतिरिक्त पुलिस बल को लगाया गया था। रूकनपुर को पुलिस की छावनी में तब्दील कर दिया गया। जगह जगह पुलिस के जवानों को तैनात किया गया। एसडीएम एकता सिह, तहसीलदार सत्यप्रकाश ने गुरूवार को भी समाज के लोगों से बातचीत कर शांति बनाए रखने की अपील की थी। शुक्रवार को भी सुबह प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों से बातचीत कर शांति व अमन चैन बनाए रखने की अपील की। जुमे की नमाज शांति पूर्वक सम्पन्न होने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। हालाकि इस दौरान प्रशासन के अधिकारी देर सायं तक रूकनपुर में डेरा जमाए रहे। रूकनपुर में आम दिनों की तरह ही बाजार खुला रहा। सभी लोगों ने शांति से नमाज पढकर अपने अपने घरों को चले गए। अधिकारियों ने शांति व्यवस्था बनाए रखने पर लोगों का धन्यवाद दिया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों में उपजिलाधिकारी एकता सिंह के अलावा सीओ इंदुप्रभा के साथ पालिकाध्यक्ष के प्रतिनिधि अब्दुल वाहिद, सद्दाम हुसैन आदि नेता साथ रहे।