Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ट्रेन से आये 1205 श्रमिक 18 घण्टे से ज्यादा खाना पानी तक नहीं मिला, भूख से बेहाल

ट्रेन से आये 1205 श्रमिक 18 घण्टे से ज्यादा खाना पानी तक नहीं मिला, भूख से बेहाल

इटावा, राहुल तिवारी। इटावा जनपद में आज गुजरात से मजदूरों को लेकर ट्रेन इटावा पहुंची जिसके बाद आरपीएफ व जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों ने पूरी ट्रेन को अपने घेरे में ले लिया है। एक एक करके ट्रेन से सभी 1205 मजदूरों को उतारा गया है। रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ विभाग ने अपने काउंटर लगाए है इन काउंटरों पर स्वास्थ विभाग की टीमें गुजरात से आये मजदूरों का परीक्षण कर उनकी जांच के नमूने ले रहीं है।
इटावा रेलवे स्टेशन पर सभी मजदूरों को एक मीटर के शोसल डिस्टेन्स के गोले पर खड़ा किया है सभी की जांच जारी है। गुजरात से भारी संख्या में आये मजदूरों के उनके परिवार की महिलाएं व बच्चे भी हैं। रेलवे स्टेशन के बाहर वाले परिसर इटावा व फर्रुखाबाद के तहसील वाइज काउंटर लगाये गए हैं, जिन पर इन मजदूरों के नाम व पता नोट करने का काम किया जा रहा है।

वही गुजरात से आये श्रमिको ने मीडिया से रूबरू होकर कहा कि हमको गुजरात से चले हुए 18 घण्टे से ज्यादा हो गए लेकिन हम लोगो को खाना पानी तक नही मिला वही छोटे बच्चे भूख से बेहाल रहे कही न कही शासन की वयवस्था के साथ साथ कुछ अव्यवस्थाओ का भी समायोजन मीडिया को नजर आया जो गुजरात से आये लोगो ने बया किया।
वहीं डीएम ने बताया कि 12 से 5 लोगों की संख्या की जानकारी मिली है जिनका सुचारू रूप से परीक्षण किया जा रहा है और परीक्षण करने के बाद इनको अपने गंतव्य भेजा जाएगा वही यह भी बताया गया है कि सूचना इटावा जनपद व आसपास के जनपद के यात्रियों की थी लेकिन यहां पे कई जनपदों के श्रमिक हैं जिनको जांच करने के बाद अपने अपने गंतव्य को भेजा जाएगा जिसके बाद पूरे श्रमिकों की संख्या निर्धारित कर जानकारी दी जा सकेगी।