Wednesday, May 15, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने स्कूल प्रबंधकों व प्रधानाध्यापकों के साथ की बैठक

जिलाधिकारी ने स्कूल प्रबंधकों व प्रधानाध्यापकों के साथ की बैठक

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप सभी स्कूल बच्चों को अगली कक्षा में प्रवेश देना सुनिश्चित करें-जिलाधिकारी, प्रयागराज
सभी स्कूल लिए जाने वाले शुल्क का पूर्ण विवरण जिला विद्यालय निरीक्षक के ईमेल पर तत्काल उपलब्ध कराएं-जिलाधिकारी
प्रयागराज, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने संगम सभागार में स्कूलों के प्रबंधकों व प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक करते हुए कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत वर्तमान परिदृश्य में स्कूल प्रबंधन के ऊपर यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है कि बच्चों की पढ़ाई किसी भी तरह से प्रतिकूल रूप से प्रभावित ना हो और साथ ही अध्यापकों व अन्य स्टाफ का वेतन आदि भी प्रभावित ना हो। इसलिए यह आवश्यक है कि फीस, किताबें यूनिफॉर्म आदि के संबंध में सम्यक् विचारोपरांत निर्णय लेते हुए जनहित की भावना के साथ अमल में लाया जाए। उन्होंने कहा कि महामारी से पूर्व निर्धारित किए गए अनेकों कार्यों आदि में वर्तमान परिदृश्य के अनुरूप परिवर्तन करना पड़ा है। इस महामारी के चलते आए हुए बदलाव से समाज का हर वर्ग प्रभावित हुआ है। अतः हमें अपने महत्तम प्रयासों से समाज के सभी लोगों का सहयोग करना है।
बैठक में जिलाधिकारी ने वर्तमान वर्ष में फीस ना बढ़ाने, प्रवेश शुल्क, विलंब शुल्क, परिवहन शुल्क, कंप्यूटर, इलेक्ट्रिसिटी, गेम्स आदि के साथ इस तरह के अन्य शुल्क ना लिए जाने, अनावश्यक रूप से कोर्स अथवा यूनिफार्म में बदलाव ना किए जाने आदि विषयों पर विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि वर्ष के प्रारंभ में ली जाने वाली 3 माह की फीस को एक साथ ना लेकर उसे विभाजित करते हुए अधिक भागों में लिए जाने पर विचार कर लिया जाए। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि सभी स्कूल उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुरूप बच्चों को उच्चीकृत करते हुए अगली कक्षा में प्रवेश दें। अनावश्यक रूप से कोर्स अथवा यूनिफार्म में बदलाव न किया जाए। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि सभी स्कूल अपने यहां लिए जाने वाले शुल्क का पूर्ण विवरण जिला विद्यालय निरीक्षक के ईमेल पर तत्काल उपलब्ध कराएं। जिलाधिकारी ने कहा कि महामारी अधिनियम के तहत सरकार द्वारा समय पर जारी दिशा-निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित किया जाए।