Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कोरोना का भय, बाहर से आये युवकों की भीड़ टेस्ट कराने पहुंची लगी लम्बी कतार

कोरोना का भय, बाहर से आये युवकों की भीड़ टेस्ट कराने पहुंची लगी लम्बी कतार

चिकित्सा अधीक्षक लोकेश का कहना 229 युवकों में कोई खास लक्षण न मिलने पर उन्हें घरों में ही क्वारेन्टीन की सख्त हिदायत 7 लोगों के सैंपल मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजे गए
कोतवाल तुलसीराम पांडेय ने कहा लॉकडाउन पालन में लापरवाही पर होगी सख्त कार्यवाही
पुलिस उपाधीक्षक रामसरन सिंह ने कहा कोरोना जान लेवा महामारी है इसलिए बचाव जरूरी सामाजिक दूरी बनाने के साथ मास्क अवश्य लगाए
रसूलाबाद/कानपुर देहात, संतोष गुप्ता। रसूलाबाद तहसील क्षेत्र में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजो के मिलते ही अन्य प्रदेशों से बिना मेडिकल टेस्ट कराकर चुपचाप अपने घरों को आये युवकों पर जब घर वालो का ही भारी दबाव मेडिकल कराने का पड़ा तो उसका असर यह हुआ कि आज शनिवार रसूलाबाद महाराणा प्रताप सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर मेडिकल टेस्ट कराने वाले युवकों की लंबी लाइने लग गयी और चिलचिलाती धूप में युवकों को अपनी बारी का इंतजार करते देखा गया। चिकित्सा सूत्रों से पता चला है कि आज परीक्षण कराने आये युवकों में कोई खास लक्षण न होने के कारण सभी को अपने अपने घरों में ही क्वारेन्टीन रहने की सलाह दी गयी है।
महाराणा प्रताप सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर लोकेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कई जगहों से आये लोगों में 60 को स्नेहलता डिग्री कालेज को बनाये गए कवारेन्टीन सेंटर में भेजा गया है। जिसमे सन्देह के आधार पर 7 लोगों के सैंपल लेकर मुख्य चिकित्सा धिकारी को भेजे गए है जहां से यह सैंपल जांच के लिए मेडिकल कालेज कानपुर भेजे जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि 229 लोगों के परीक्षण के बाद नाम पते नोट कर उन्हें घरों पर ही कवारेन्टीन रहने की चेतावनी दी गयी।
सूत्रों से पता चला है कि शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में परीक्षण कराने आने वाले लोगों मे हरियाणा, अहमदाबाद, गुजरात, दिल्ली, सूरत, मुंबई, गुड़गांव, मध्य प्रदेश, फरुखाबाद, कन्नौज, भोपाल, आंध्र प्रदेश, राजस्थान में काम करते थे जो अपने अपने घरों में आ गए है जो पारिवारिक दवाव वश अपना परीक्षण कराने आये थे। सन्तोष जनक बात यह रही कि किसी के कोई बीमारी के लक्षण नही पाए गए।
2 कोरोना मरीज मिलने से रसूलाबाद के कोतवाल तुलसीराम पांडेय ने सतर्कता बढ़ा कर जनता को चेताया कि अब लॉकडाउन पालन में ढिलाई को कतई बर्दाश्त न कर सख्त कार्यवाही कर मुकदमे दर्ज किए जाएंगे।
पुलिस उपाधीक्षक राम सरन सिंह ने कहा कि गांव की जनता कोरोना वायरस को हल्के में ले रही है जब कि यह जानलेवा महामारी है। उन्होंने कहा कि अभी भी समय है जनता चेत जाए और सामाजिक दूरी का पालन करे मास्क लगाने के साथ घरों में ही रहे लॉक डाउन का पालन करे अन्यथा अब पकड़े जाने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।