Wednesday, May 15, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » देश में छटनी ग्रस्त पत्रकारों के रोजगार एवं सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित हो:- शास्त्री

देश में छटनी ग्रस्त पत्रकारों के रोजगार एवं सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित हो:- शास्त्री

ऑल इंडिया प्रेस रिपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा राष्ट्रपति प्रधानमंत्री को सौंपा जाएगा ज्ञापन
प्रयागराज, जन सामना ब्यूरो। ऑल इंडिया प्रेस रिपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार आचार्य श्रीकांत शास्त्री ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ ख़ास कर छटनी ग्रस्त पीड़ित पत्रकारों व प्रेस कर्मियों को केंद्र व् राज्य सरकारो द्वारा तिरष्कृत किया जा रहा है। उल्लेखनीय श्रम रोज़गार गारन्टी व सुरक्षा के मौजूदा क़ानून को देश में मीडिया कर्मी/पत्रकारों के लिये आर्थिक व सामाजिक सुरक्षा हेतु अनुपालन कतई नहीं की जा रही है।
कोरोना काल में मठाधीशो ने सैंकड़ों पत्रकारों को बिना सैलरी दिए ही बाहर कर दिया है। गुहार लगाने पर उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है।
सारे मीडिया संस्थान ने मजीठिया वेज बोर्ड की सिफ़ारिशो का घोर उल्लंघन कर रहें हैं। पत्रकारों को न तो कोई नियुक्ति पत्र दी जाती है और न ही नौकरी की कोई गारंटी दी जाती हैं। यहां तक की अपनी मर्ज़ी नौकरी से निकाल दिया जाता है इन शोषित पीड़ित पत्रकारों/श्रमिकों की रोजगार सुरक्षा हेतु सरकार द्वारा कोई सुध नहीं ली जा रही हैं।
करोना महाकाल के मद्देनजर पीड़ित पत्रकार अपनी रोजगार न्याय सुरक्षा हेतु न्यायालय में अपनी व्यथा की अर्जी भी नहीं दे पा रहे है और यह में साजिशकर्ताओं का खुल्लम खुल्ला शिकार हो रहे हैं।
इस गंभीर समस्या को दृष्टिगत रखते हुए ऑल इंडिया प्रेस रिपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा देशभर के छटनी ग्रस्त मीडिया कर्मी/पत्रकारों के व्याप्त संकट के संबंध में महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, श्रममंत्री एवं देश के सभी राज्यो के मुख्यमंत्रीओ को इस संकट के निवारण हेतु जल्द ही ज्ञापन/प्रार्थना पत्र भेजा जाएगा।