Monday, September 23, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » NTPC द्वारा एल-2 अस्पताल में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का हुआ लोकार्पण

NTPC द्वारा एल-2 अस्पताल में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का हुआ लोकार्पण

रायबरेली, पवन कुमार गुप्ता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एम्स ऋषिकेश से जिन ऑक्सीजन प्लांटों को देश को समर्पित किया उनमें एनटीपीसी ऊंचाहार द्वारा एल-2 अस्पताल लालगंज में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट भी शामिल रहा।इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए एनटीपीसी द्वारा एल-2 अस्पताल में समारोह का आयोजन किया गया।सरेनी विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंह तथा एनटीपीसी ऊंचाहार के मुख्य महाप्रबंधक कमलेश सोनी ने 45 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का फीता काटकर प्रधानमंत्री द्वारा किए गए मेगा लोकार्पण मिशन को एक नया आयाम दिया।
समारोह को संबोधित करते हुए सरेनी के विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान एनटीपीसी ने अपने खुद के परिवारों के साथ-साथ रायबरेली जनपद में कोरोना पीड़ितों के लिए जिस तरह से रात-दिन एक करके सहायता की है। उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है। इतना ही नहीं जब ऑक्सीजन के बिना सांसे रुक रही थीं, तब एनटीपीसी ने लालगंज में स्थित एल-2 अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करके नैगम सामाजिक दायित्व के निर्वहन में मिसाल कायम की है।
सरेनी विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री के द्वारा देश को समर्पित किए जा रहे ऑक्सीजन प्लांटों में शामिल इस प्लांट को लोकार्पित करने का मुझे अवसर मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। सरेनी क्षेत्र में इसकी स्थापना करके एनटीपीसी ने बहुत बड़ा उपकार किया है।सरेनी विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह ने एनटीपीसी द्वारा स्थापित किए गए ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया।
एनटीपीसी के मुख्य महाप्रबंधक कमलेश सोनी ने विश्वास व्यक्त किया कि एनटीपीसी द्वारा स्थापित यह ऑक्सीजन प्लांट पूरे जनपद में जरुरतमंदों को भरपूर ऑक्सीजन उपलब्ध कराता रहेगा।एनटीपीसी अपने सीएसआर नीति के तहत सामाजिक कल्याण के प्रति निरंतर सजग और संवेदनशील रहती है।एनटीपीसी के मुख्य महाप्रबंधक कमलेश सोनी ने क्षेत्रीय विधायक का स्वागत करते हुए कार्यक्रम में आने के लिए आभार व्यक्त किया।
अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन वंदना चतुर्वेदी ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर में जहां घर से बाहर निकलने में भी डर लगता था, वहीं एनटीपीसी ने उस दौरान भी 24 घंटे बिजली का उत्पादन किया है और इसके साथ ही सामाजिक हित के कार्यों में भी अहम योगदान दिया।
इस अवसर पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ- साथ रेल कोच फैक्ट्री के सीपीआरओ वी.के.दूबे, सीएचसी ऊंचाहार प्रभारी डॉ. एम.के. शर्मा, एनटीपीसी के मुख्य चिकित्साधिकारी संदीप कुमार गुप्ता, उपमहाप्रबंधक (मानव संसाधन)अजय सिंह, भोलेन्द्र गुप्ता, आशुतोष सिंह, आज्ञा शरण सिंह सहित बड़ी संख्या में एऩटीपीसी अधिकारी, स्वास्थ्यकर्मी व स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित रहे। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन प्रबंधक रूबी सचान ने किया।