Monday, September 23, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने बैठक में विकास कार्याें की समीक्षा

जिलाधिकारी ने बैठक में विकास कार्याें की समीक्षा

बैठक में विकास कार्यक्रमों में खराब प्रगति वाले अधिकारियों को लगायी फटकार
फिरोजाबाद। जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने विकास कार्याे को प्राथमिकता के आधार पर निर्धारित समय सीमान्तर्गत शत-प्रतिशत पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण कार्याे की गुणवत्ता एवं समयबद्धता पर बल देते हुए कहा कि निर्माण कार्य मानक के अनुरूप होने चाहिए। उक्त निर्देश जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित विकास कार्यक्रमो की मासिक समीक्षा बैठक में दिये।
उन्होने राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम व जल जीवन मिशन के तहत जनपद में निर्माणाधीन छह योजनाऐं की विस्तार से समीक्षा करते हुए सत्यापन कार्य के लिए लगाए गए अधिकारियों से फीडबैक लिया। जिसमें अधिकारियों ने बताया कि कार्य संतोषजनक नही है। कहीं-कहीं पूर्ण रूप से घरों तक पानी नही पहुंच रहा है और कहीं पर लाइनंे अवरूद्ध हो रही है, लीकेज की भी समस्या देखने को मिलीं है जो स्थिति ठीक नही है। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए एक्सईएन जल निगम को निर्देश दिए कि वह सम्बन्धित ठेकेदारों का भुगतान रोंके और 15 दिन में पूर्णतः ठीक कराऐं अन्यथा की दशा मंे उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए कार्यवाही की जाएगी।
जिलाधिकारी ने योजनाओं के सत्यापन के लिए लगाए गए जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह निरंतर निरीक्षण करते रहे और जो कमियां दिखाई दें उसे अविलम्ब ठीक कराऐें तथा निरीक्षण रिपोर्ट समय से जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी कार्यालय को प्रस्तुत करें। अधिकारीगण अपनी विभागीय योजनाओं के तहत जो भी कार्य करा रहे है उसकी जानकारी जनप्रतिनिधियों को भी अवश्य दे तथा कार्य पूरी पारदर्शिता के साथ पूर्ण किये जाये। उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड टीकाकरण, उर्वरक वितरण, सड़क, विद्युत आपूर्ति आदि जन समस्याओं से जुड़े कार्याे को अधिकारीगण प्रमुखता के आधार पर तथा कार्याें को समयबद्व ढंग से पूर्ण करें। जिलाधिकारी ने आईजीआरएस, मुख्यमंत्री संदर्भ, सम्पूर्ण समाधान दिवस आदि प्रकरणांे का निस्तारण समयबद्ध ढंग से करने के निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी संदर्भ डिफाल्टर नही होने चाहिए। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने शासन द्वारा संचालित समस्त योजनाओं की विधिवत समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़, अर्थ एवं संख्याधिकारी एके दीक्षित, जिला विकास अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी प्रज्ञा शकर, जिला कृषि अधिकारी रविकंात सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी एवं कार्यदायी संस्थाआंें के अधिकारी मौजूद रहें।