Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अफवाहों के बीच बाजारों में थोक व्यापारियों ने शुरू की जमाखोरी

अफवाहों के बीच बाजारों में थोक व्यापारियों ने शुरू की जमाखोरी

कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते मामले से लॉकडाउन की आहट

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता। पिछले वर्ष कोरोनाकाल के दौरान लोगों का जनजीवन काफी डरावना था, मानो ऐसा लग रहा था कि खाने के लाले पड़ जाएंगे यहां तक कि बाजारों की महंगाई के साथ-साथ कहीं पर तो ज्यादा पैसे देने के बाद भी शुद्ध चीजें मिलना मुश्किल हो गया था।जैसे तैसे हालात सामान्य हुए और मानव जीवन फिर से पटरी पर आ गया। सरकार द्वारा चलाए गए वैक्सीनेशन में भी अधिकांश लोग वैक्सिनेट हो चुके हैं जिससे कि महामारी का खतरा कुछ हद तक टल चुका है।
बीते दिनों से कोरोना के नए वैरीअंट के केस आने शुरू हो गए हैं जिससे कि आम जनमानस को लॉकडाउन लगने की आहट महसूस हो रही है।एक बार फिर से बाजार में महंगाई अचानक से बढ़ गई है।राशन के सामान पर पहले के मुकाबले रेट बढ़ने लगे हैं।व्यापारियों ने जमाखोरी भी शुरू कर दी है।उधर लोगों की भीड़ दुकानों पर उमड़ रही है।वे सामान खरीदकर घरों में रख रहे हैं।
दरअसल,लोगों को डर है कि पिछले लॉकडाउन के दरम्यान के नुकसान की भरपाई अभी तक तो हुई नहीं और फिर से कोरोना के नए वेरिएंट की आहट हो रही है जिससे लॉकडाउन की संभावनाएं बढ़ रही है।बड़े दुकानदारों और थोक विक्रेताओं ने बीड़ी, सिगरेट, गुटका आदि का स्टॉक करना शुरू कर दिया।अधिकतर दुकानदारों ने बीड़ी, गुटके की बिक्री भी फिलहाल बंद कर दी है इसके साथ ही खाद्य सामग्री भी महंगे दामों में मिलना शुरू हो गई है।सभी मोटा मुनाफा कमाने की जुगत में लग गए हैं।इसकी मार आम जनता पर पड़ रही है और आगे भी पड़ सकती है।उन्हें दुकानदारों की मनमर्जी के रेटों पर सामान खरीदना पड़ रहा है।सूत्रों की माने तो पिछले एक हफ्ते से बड़े दुकानदार स्टॉक करने में लगे हुए हैं।