Tuesday, May 14, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आयुष्मान भारत 7400 से अधिक लाभार्थी ले चुके लाभ

आयुष्मान भारत 7400 से अधिक लाभार्थी ले चुके लाभ

हाथरस। प्रधानमंत्री की ओर से शुरू की गई महत्वकांक्षी आयुष्मान भारत योजना व प्रदेश में चल रही मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ हाथरस में भी लोग ले रहे हैं। जनपद में अब तक 1,26,137 गोल्डन कार्ड बन चुके हैं और आगे भी गोल्डन कार्ड बनाये जा रहे हैं। जिले में 7400 से अधिक लोगों का योजना के अंतर्गत इलाज भी किया जा चुका हैं। इस योजना से लोग काफी खुश हैं।
इस योजना में चयनित परिवारों को हर साल 5 लाख रुपये स्वास्थ्य बीमा के तौर पर मुहैया कराया जा रहा है। योजना के तहत उपचार करवाने आये लोगों का कहना है कि ये बेहद अच्छी सुविधा हैं, अब गरीब लोग भी अपना बढ़िया इलाज करवा सकते हैं। लाभार्थी सावित्री ने कहा कि उन्हें आंखों में दिक्त थी। कम दिखाई देता है। योजना के तहत मुफ्त में इलाज हुआ है। योजना के तहत आंख का ही इलाज करा चुके राजेंद्र सिंह ने बताया कि उनकी आंख का इलाज आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त में हुआ है।
आयुष्मान योजना के डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर डॉ. प्रभात सिंह ने बताया कि अब तक जिले के 7400 से अधिक लाभार्थी योजना के तहत लाभ ले चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस योजना की खास बात ये है कि अगर लाभार्थी के जनपद या आसपास के जनपदों में भी जिस बीमारी से आप ग्रसित है उसका इलाज नहीं है तो वह भारत के किसी भी अस्पताल में अपना इलाज करा सकता है।
योजना के नोडल अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मधुर कुमार ने बताया कि कैम्प लगाकर व जन-जागरूकता के माध्यम से लोगों को गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।