Thursday, May 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम ने सुनीं जनसमस्यायें

डीएम ने सुनीं जनसमस्यायें

सिकन्द्राराऊ। तहसील के सभागार कक्ष में आज जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का कोविड-19 के दृष्टिगत सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी रमेश रंजन एवं पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने संयुक्त रूप से फरियादियों की शिकायतें सुनी। तहसील दिसव के दौरान समस्त अधिकारी, कर्मचारी एवं शिकायकर्ता मास्क का प्रयोग करते हुए नजर आए। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हो रहे समाधान दिवस में तहसील परिसर में सुबह से ही शिकायतकर्ताओं की भारी भीड़ जुट गई। जिलाधिकारी रमेश रंजन ने समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों को नववर्ष की शुभकामनायें दीं। उन्होंने कहा कि ओमिक्रोन एवं कोरोना वायरस से बचाव करते हुए अपने स्वास्थ्य एवं परिजनों का विशेष ध्यान रखें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों को स्वयं एवं उनके अधीनस्थ तैनात समस्त कर्मचारियों को कोविड टीकाकरण कराने के निर्देश दिए। समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके समस्याओं का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुँचाने के लिये अधिकारियों को कडे निर्देश दिये। समाधान दिवस में 76 प्रार्थना पत्रों में से 7 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत दी गई।
जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध सख्त एक्शन लिया जायेगा। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की।
जिलाधिकारी ने प्राप्त सभी प्रार्थनापत्रों को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित ससमय निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुॅचाने हेतु कडे निर्देश दिये। समाधान दिवस तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों का ससमय एवं गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने पोर्टल के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों का किसी भी स्थिति में डिफाल्टर की श्रेणी में पहुंचने से पूर्व निस्तारण करने के निर्देश दिए।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, सीएमओ डॉ. सीएम चतुर्वेदी, उप जिलाधिकारी वेदसिंह चौहान, सीओ सुरेंद्र सिंह, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।