Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अच्छे व्यक्ति के पक्ष में मतदान से ही विकास संभव: राकेश रौशन

अच्छे व्यक्ति के पक्ष में मतदान से ही विकास संभव: राकेश रौशन

चहनियां, चन्दौली। जिला निर्वाचन अधिकारी चंदौली के निर्देश पर सहायक जिला प्रभारी स्वीप आरपी सिंह के सहयोग से स्वीप के तहत जनपद में चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के क्रम में शुक्रवार को जिला स्वीप आईकॉन राकेश यादव रौशन ने सकलडीहा विधान सभा अंतर्गत चहनियां के कंपोजिट कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामगढ़ के छात्र- छात्राओं एवं शिक्षकों को आगामी 07 मार्च को निश्चित रूप से मतदान करने की शपथ दिलाई। तत्पश्चात मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक रैली निकाली गई, जिसे जिला स्वीप आईकॉन राकेश यादव रौशन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली के द्वारा घर-घर जाकर जाकर महिलाओं, 80 वर्ष के बुजुर्गों, दिव्यांगों और युवाओं से मिलकर उनसे 07 मार्च को मतदान करने की अपील की। रैली के दौरान छात्र-छात्राएं जो दे दारू साड़ी नोट, उसको कभी न देना वोट, खाना बाद में खाएंगे, पहले वोट देने जाएंगे युवा शक्ति के तीन काम, शिक्षा सेवा और मतदान, पहले मतदान फिर जलपानश् जैसे नारे लगाते हुए चल रहे थे।
इस अवसर पर स्वीप आईकॉन राकेश यादव रौशन ने कहा कि चुनाव में हर तरह के प्रत्याशी आते हैं और आपका मत पाने के लिए तरह-तरह के प्रलोभन भी देते हैं। किंतु इन प्रलोभन में पड़कर हम एक अयोग्य व्यक्ति को चुन लेते हैं, जो बाद में कोई विकास के कार्य नहीं करता। इसलिए समाज के सर्वांगीण विकास के लिए एक अच्छे व्यक्ति के पक्ष में मतदान करना होगा।श्री रौशन ने आगे कहा कि पैसा बांटकर चुनाव जीतने वाले लोकतंत्र को कमजोर करते हैं। आज ऐसे ही लोगों के कारण पढ़ा लिखा गुणवान, चरित्रवान और सेवाभाव रखने वाला व्यक्ति कोई भी चुनाव लड़ने से कतराता है। बड़ी मुश्किल से हमें आजादी मिली है और इस आजादी की आत्मा लोकतंत्र में बसती है। लोकतंत्र का महापर्व मतदान हमारे जिले में 07 मार्च को होना है। यह वह दिन होता है, जब हम अपने विकास के लिए अपने मनपसंद का जनप्रतिनिधि और सरकार चुनते हैं। इस लिए मतदान बहुत सोच समझकर करने की जरूरत है। जाति, धर्म, आर्थिक प्रलोभन, दारू, मुर्गा, साड़ी आदि के बदले वोट देने से हमारा लोकतंत्र कमजोर होता है और हम विकास से दूर जाते हैं।
श्री रौशन ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए एक अच्छे व्यक्ति के पक्ष में निष्पक्ष और भयमुक्त होकर मतदान करने की जरूरत है। भारत निर्वाचन आयोग की मंशा है मतदाताओं से डोर टू डोर मिलकर उनसे मतदान की अपील की जाय, जिससे विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 में अपने जनपद में अधिक से अधिक मतदान हो। इस बार 70 प्रतिशत मतदान कराने का लक्ष्य रखा गया है, जिसके तहत समाज के हर तबके के मतदाताओं को आगामी 07 मार्च को अनिवार्य रूप से मतदान करने की शपथ दिलाई जा रही है।
उन्होंने आगे कहा कि एक अच्छे जनप्रतिनिधि, एक अच्छी सरकार, अच्छी सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और देश के विकास के लिए आगामी सात मार्च को मतदाता निष्पक्ष, भयमुक्त और नैतिक मतदान करके एक अच्छी सरकार के निर्माण में सहयोग करें।
इस अवसर पर प्रधानाचार्यवर्मेश चौरसिया, श्यामलाल यादव, विनोद कुशवाहा, साकिब महमूद, पूनम यादव, संतलाल शर्मा, रीता यादव, साधना कुमारी, मो. आरिफ, कंचन सिंह आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Reported by: Deep Narayan Yadav