Saturday, May 11, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » न बोले तुम,न मैने कुछ कहा,मगर दिल को न जाने क्यो लगा

न बोले तुम,न मैने कुछ कहा,मगर दिल को न जाने क्यो लगा

एक तरफा प्यार मे मूकबाधिर प्रेमी ने खुदपर प्रट्रोल डालकर आग लगा प्रेमिका को गले लगाया
प्यार परवान चढ़ता है। लोगो ने कहानियां सूनी होंगी, पर कानपुर मे ऐसी एक घटना घटीजहॉ सुनने वालो के मुंह से आह निकल गई।अक्सर प्रेमी प्रेमिका एक दुसरे से मीठी- मीठी बाते कर साथ रहने की कसमे वादे करते है। संग जीने मरने की कसमे खाते है। पर यहॉॅ प्यार करने वाले न बोलते है न सुनते है समझते है, तो केवल ऑखो की बोली। दोनो प्रेमी जोड़े मूक बाधिर है। न बोलते है न सुनते है वीड़ियो कालिंग के जारिए एक दुसरे से इशारो मे बात करते थे।पर एक झूठ से नाराज प्रेमिका को मनाने सैकड़ोंकिलोमीटर दूर से आये प्रेमी ने मनाने मे असफल होकर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा, प्रेमिका को भी गले लगा लिया। जिससे दोनो गंभीर रूप से झुलस गये।जिन्हे इलाज के लिये अस्पताल मे भर्ती कराया गया। पुलिस अब दोनो की अनसुलझी प्रेम कहानी जानने के लिये मूक बधिर स्कूल के शिक्षक के जरिये जानकारी जुटायेगी।
कानपुर दक्षिण।नौबस्ता थानाक्षेत्र के हंसपुरम मे 6 सदस्यो का एक परिवार रहता है। जिसमे लड़के का परिवार के साथ उसकी 22 वर्षीय मूक बाधिर बहन व बुजुर्ग मॉ बाप रहते है। कुछ माह पहले मॉ का देहान्त होने के बाद बेटा अपनी पत्नी व बच्चो को लेकर मैनपूरी चला गया।जिसके बादवृ द्ध पिता के साथ मूक बाधिर बेटी अकेली रहने लगी। पीड़िता के भाई ने बताया कि मोहल्ले के ही एक मूक बाधिर युवक ने बहन का जयपुर मे रहने वाले एक मूक बाधिर युवक से वीड़ियो काल के जरिये संपर्क कराया था, जिससे दोनो वीड़ियो काल के जरिये इशारों- इशारों मे बातचीत करते थे।

वीड़ियो काल के जरिये शुरू हुई बात प्यार मे बदल गई
इशारों- इशारों की बाते प्यार मे बदल गई, जहॉ दोनो ने एक दूसरे संग जीने मरने की कसमे दे डाली और शादी का फैसला कर डाला। जिसके बाद युवती ने सारी कहानी अपने पिता को बताई।

बेटी के खातिर पिता ने युवक के बारे मे जानकारी जुटाई
बेटी द्वारा बताई गई प्रेम कहानी मे पिता द्वारा युवक के बारे जानकारी करने पर युवक पहले से ही शादी शुदा निकला। जिसकी जानकारी पिता ने बेटी को दी। जिसके बाद युवती ने युवक से दूरी बनाने के लिये युवक से बात करना बंद कर दिया।

प्रेमी को नपसंद लगी बात, तो बेबस होकर उठाया यह कदम 
बुधवार की सुबह जयपुर निवासी प्रेमी युवक विजय युवती के घर के सामने पहुंच गया। जिसके हाथ मे पेट्रोल की बोतल थी। युवती के पिता ने बताया कि वह बाथरूम मे नहा रहे थे। और बेटी घर मे काम कर रही थी। तभी पीछे से युवक कमरे मे आकर खुदपर पेट्रोल डाल लिया और इधर उधर माचिस खोजने लगा।ये देख युवती जोर से चीखी चाीख सुनकर बाथरूम से युवती के पिता बाहर की तरफ दौडे। और युवक को धक्का देने लगे। जिससे बचकर युवक किचन मे घुस कर माचिस ले आया और खुद को आग लगा ली। वही पास खड़ी प्रेमिका को पीछे से दबोच लिया, जिससे युवती भी बुरी तरह झुलस गई। वही खुद पर लगी आग को युवक ने बुझाने के लिये पास रखी पानी से भरी बाल्टी को अपने ऊपर पलट लिया, साथ ही युवती के पिता ने भी कंबल से दोनो को ऊपर लगी आग को बुझाने को प्रयास किया। घटना से मची भगदड़ और शोर सुनकर आस पड़ोस के लोग युवती के घर पहुंचे और कंट्रोल रूम पर घटना की जानकारी दी।मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो को जिला अस्पताल भिजवाया जहॉ दोनो की हालत चिंताजनक बनी हुई है।
वही घटना के बारे मे पूछताछ मे नौबस्ता थाना प्रभार के कार्यवाहक के तौर पर तैनात वरूण प्रताप सिंह ने बताया कि दोनो प्रेमी युगल लगभग 50% प्रतिशत जल चुके है। दोनो की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। साथ ही दोनो ही मूक बाधिर है। जिससे उनसे बात करने मे भी दिक्कत हो रही है। प्रयास किया जा रहा है किसी मूक बाधिर शिक्षक को लाकर उनकी बाते समझी जाये। जिसके बाद धटना का खुलासा हो सकेगा। बाकी परिजनों द्वारा मिली जानकारी के हिसाब से प्रेम प्रसंग की बात सामने आ रही है। बाकी यदि किसी तरफ से कोई शिकायती पत्र मिलेगा तो मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी।