Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नाबार्ड ने किया मावा उत्पादन इकाई का उदघाटन

नाबार्ड ने किया मावा उत्पादन इकाई का उदघाटन

बागपत, जन सामना संवाददाता। जनपद के टयौढ़ी गाँव स्थित अंतराल किसान उत्पादक संगठन की ओर से मावा उत्पादन इकाई का उद्घाटन समारोह सम्पन्न हुआ। उद्घाटन राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के जिला प्रबंधक शोमीर पुरी ने किया।
उन्होंने अंतराल की तेजी से हो रही प्रगति और किसानों को पहुंच रहे लाभ पर अंतराल के निदेशकों को बधाई दी और नाबार्ड की विभिन्न योजनाओं से अवगत कराया। साथ ही मार्केटिंग के तरीके बताते हुए गुणवत्ता पूर्ण उत्पाद बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।
कार्यक्रम में मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी डॉ रमेश चन्द्र ने पशु विभाग की योजनाओं के बारे में किसानो को जानकारी दी। कार्यक्रम में सहयोगी संस्था आयुर्वेट रिसर्च फाउंडेशन के अधिकारी कृष्ण गोपाल ने एफपीओ द्वारा उत्पादित उत्पाद को शुता के साथ उपभोक्ता तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।अंतराल निदेशक प्रवीण कुमार एवं सीईओ रोहित कुमार ने बताया, अंतराल से क्षेत्र के लगभग 200 से जायदा कृषक जुड़े है, जिनको एफपीओ द्वारा प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से लाभ पहुंचाया जा रहा है। कार्यक्रम में धर्मेंद्र कुमार, निखिल शर्मा, वीरेंद्र, सुनील दत्त, पूनम, अंजू, साक्षी, आरती आदि उपस्थित रहे।