Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मिशिका सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने लगाया निःशुल्क जांच शिविर

मिशिका सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने लगाया निःशुल्क जांच शिविर

कानपुर। शिवकटरा क्षेत्र स्थित मिशिका सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने फ्री जांच शिविर लगाया। कैम्प का उद्घाटन राजीव महाना ने फीता काट कर किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि राजीव महाना ने डाक्टर सुरेन्द्र पटेल व डाक्टर प्रावीना पटेल द्वारा मिशिका हास्पिटल के रूप में आम जन के लिए स्वास्थ्य सम्बन्धी सेवाओं के लिए उनकी प्रशंसा की। हास्पिटल के संचालक एनेस्थेटिक व क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट
डाक्टर सुरेन्द्र पटेल व व्यवस्था निदेशक मनोज मिश्रा ने संयुक्त विज्ञप्ति में बताया कि हास्पिटल का उद्देश्य आम जन को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से अगले तीन महीने तक हर सप्ताह फ्री स्वाथ्य शिविर लगा कर उन्हें लाभान्वित करने की योजना है। कैम्प में चेस्ट स्पेशलिस्ट डाक्टर वी. के. दीक्षित ने कानपुर नगर के प्रदूषण भरे वातवरण में सुरक्षा के उपाय के रूप में मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी। डाक्टर सुरेन्द्र पटेल ने यातायात माह में सभी से वाहन चलाते समय एहतियात बरतने की सलाह दी। उन्होंने आगे कहा कि मिशिका सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल गम्भीर दुर्घटनाओं में घायलों के लिए वरदान साबित हो रहा है। हास्पिटल हाइवे के करीब होने के कारण सड़क दुर्घटनाओं में गम्भीर घायल का जीवन बचाने में गोल्डन आवर का सही रूप से पालन हो पा रहा है। कई बार शहर में जाम के कारण मरीज़ को गोल्डन आवर में अस्पताल पहुंचने में देर होने के कारण मरीज़ का जीवन नहीं बच पाता है।
कैम्प में विशेष रूप से हास्पिटल संचालक डाक्टर सुरेन्द्र पटेल, डाक्टर वी के दीक्षित, व्यवस्था निदेशक मनीष मिश्रा, ओटी टेक्नीशियन अनूप, नर्सिंग स्टाफ शिवम,कल्पना पटेल अमित, मनोज व पीआरओ मनोज मंजू आदि का विशेष योगदान रहा।