Saturday, September 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » रेलवे स्टेशन पर ठंड से ठिठुर रहे यात्री, रात्रि में प्लेटफार्म पर बंद दिखे कर्मचारियों के कार्यालय

रेलवे स्टेशन पर ठंड से ठिठुर रहे यात्री, रात्रि में प्लेटफार्म पर बंद दिखे कर्मचारियों के कार्यालय

ऊंचाहार, रायबरेली। मौसम धीरे-धीरे सर्दीनुमा होता जा रहा है, जिससे रात के समय अधिक ठंड भी पड़ने लगी है। बढ़ती ठंड को देखते हुए इससे बचाव करने हेतु चौराहों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर की जाने वाली व्यवस्थाओ से प्रशासन और संबंधित अधिकारी अब भी मूकदर्शक बने बैठे हैं। बता दें कि रात के समय स्टेशन परिसर में भारतीय रेलवे की व्यवस्था ठप हो गई है। यहां तक कि रेलवे के अधिकारी और सुरक्षाकर्मी भी रेलवे स्टेशन पर रात के समय प्लेटफार्म और परिसर से गायब ही दिखते हैं।
उल्लेखनीय है कि बीती रातों को रेलवे स्टेशन पर देखा गया कि ऊंचाहार रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर बैठे बुजुर्ग और अधिकांश यात्री ठंड से ठिठुर रहे थे, कुछ तो टिकट मिलने वाली खिड़की के सामने ही जमीन पर बिस्तर लगा कर सो रहे थे। इस दरमियान देखा गया कि प्लेटफार्म के एक छोर पर उजाला और एक छोर पर अंधेरा भी छाया हुआ था। यहां तक कि यात्रियों के आने जाने वाली सीढ़ियों पर भी अंधेरा दिखा और प्रकाश की कोई व्यवस्था नहीं थी। बढ़ती इस ठंड में यात्रियों के लिए ना तो यहां अलाव की व्यवस्था है और ना ही कोई बंद कमरा बना हुआ है। जिससे कि यात्री प्रतीक्षालय के कमरे में समय व्यतीत कर सकें। रेलवे अधिकारी और रेलवे पुलिस के कार्यालय तो रात भर अंदर से बंद रहते हैं और प्लेटफॉर्म की सुरक्षा स्वयं यात्रियों के भरोसे रहती है और यात्री इस ठंड में प्लेटफार्म पर खुले में रात बिताते हैं। साथ ही रेलवे विभाग के अधिकारियों की गाड़ियां रेलवे प्लेटफॉर्म के शेड पर ही खड़ी रहती हैं।