Thursday, May 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » समाज को एकजुट और शिक्षित करने का विधायक ने दिया संदेश

समाज को एकजुट और शिक्षित करने का विधायक ने दिया संदेश

सुमेरपुर, हमीरपुर। महाराजा खेत सिंह की जयंती पर खंगार समाज ने एकजुट होकर समाज को शिक्षित बनाने, रोजगार के अवसर तलाशने पर जोर दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सदर विधायक डॉ मनोज कुमार प्रजापति ने कहा कि जब तक समाज एकजुट होकर संघर्ष नहीं करेगा तब तक उसे राजनीतिक पहचान नहीं प्राप्त हो सकती है। उन्होंने कस्बे के संस्थापक महाराजा सुमेर सिंह की प्रतिमा लगाने के साथ कस्बे में उनके नाम का मुख्य द्वार लगाने का भी ऐलान किया।
प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी 25 दिसंबर को महाराजा खेत सिंह खंगार की जयंती कस्बे के हरी प्रिया गार्डन में खंगार समाज के लोगों ने धूमधाम के साथ मनाई समारोह के मुख्य अतिथि सदर विधायक मनोज प्रजापति ने कहा कि जब तक समाज एकजुट नहीं होगा तब तक राजनैतिक पहचान नहीं मिल सकती है। उन्होंने कहा कि समाज को एकजुट करने के लिए समाज को शिक्षित बनाना बेहद जरूरी है। इसलिए सभी लोग समाज को शिक्षित बनाने के प्रयास करें। उन्होंने ऐलान किया कि वह कस्बे के संस्थापक सुमेर सिंह की प्रतिमा के साथ कस्बे के मुख्य द्वार का निर्माण उनके नाम से कराएंगे।
राष्ट्रीय खंगार क्षत्रिय संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव सिंह खंगार ने कहा कि अंग्रेजों के समय हमारी जाति को अपराधी घोषित कर दिया गया था क्योंकि हमारी कौम निडर थी। हमने जंगलों में रहकर घास की रोटियां खाई हैं और संघर्ष किया है। अब समय समाज को शिक्षित बनाकर आगे बढ़ाने का है।समारोह को गुजरात प्रदेश अध्यक्ष अरिमर्दन सिंह, मान सिंह, युवा प्रदेश अध्यक्ष ज्ञान सिंह, युवा जिलाध्यक्ष मानसिंह खंगार, जिलासचिव दीपक खंगार, उत्तम सिंह खंगार, रामलखन खंगार, रामराज प्रधान कुनेहटा, जयकरन सिंह,स्वनेश सोनी, सीताराम वर्मा, शिवशंकर सिंह, गंगा सिंह, मनोज सिंह आदि ने संबोधित किया। समारोह का संचालन राष्ट्रीय प्रवक्ता मलखान सिंह खंगार ने किया। इस अवसर पर समाज के सैकड़ों लोग मौजूद रहे। लोक गायिका विद्या विश्वकर्मा ने गीत संगीत के माध्यम से समारोह में चार चांद लगाए।
समारोह का आयोजन आगामी 27 दिसंबर को मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले के गढ़कुंडार के किले में आयोजित होगा। इस किले का निर्माण महाराजा खेत सिंह खंगार ने कराया था।