Sunday, May 12, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कानपुरः शताब्दी नगर में जनसमस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

कानपुरः शताब्दी नगर में जनसमस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

कानपुर, जन सामना संवाददाता। कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा पनकी क्षेत्र के शताब्दी नगर के नाम से कई योजनाएं बनाई गई, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने अपना आशियाना बनाया, लेकिन सुविधाओं के नाम पर लोग अब ठगा सा महसूस कर रहे हैं।
राष्ट्रीय समाज पार्टी के अध्यक्ष, शताब्दी नगर फेस 1 निवासी चंद्रपाल ने क्षेत्र वासियों के साथ क्रमिक अनशन कर प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि कानपुर विकास प्राधिकरण की यहां पर बड़ी संख्या में योजनाएं हैं जिनमें लोग भवन बनवाकर रहने लगे हैं, लेकिन सुविधाओं के नाम पर लोगों के साथ मजाक किया गया है।
उन्होंने बताया कि सबसे बड़ी समस्या सीवर की है, सही निकासी न होने के कारण सीवर का पानी सड़कों पर भरा रहता है, जिससे सड़कों का बुरा हाल हो गया। नालियों का पता नहीं, पुलिया टूटी पड़ी है, यहां पर बरसात में तो बहुत ही बुरा हाल रहता है, घर से निकलना संघर्ष भरा रहता है, व्यवहारियों को घर बुलाने में शर्म आती है।
इसलिए संबंधित अधिकारियों व प्रतिनिधियों से मांग करते है, कि इतनी बड़ी आबादी वाला क्षेत्र जिसको अनाथ की तरह छोड़ दिया गया है, इस तरफ ध्यान दें और यहां की समस्याओं से निजात दिलाएं।शताब्दी नगर फेस तीन निवासी राधा रमन तिवारी बताते है कि यहां पर भी बुरा हाल है, भूखण्ड तो आवंटित कर दिए गए, सुविधाएं है नहीं सीवर चालू नहीं, जिससे भराव रहता है बदबू आती रहती है, बीमारी फैलने का डर रहता है, चैम्बर खुले पड़े है, कोई हादसा हो जाए तो कौन जिम्मेदार होगा, लोग अपने खर्चे से ढक्कन लगवाते हैं और जो चैम्बर खुले हैं उनमें मलबा भरा हुआ है, एक तो नई स्कीमों में वैसे ही संघर्ष रहता है, ऊपर से ये समस्याएं, ग्रीन बेल्ट में पौधे लगे है तो उनकी छटाई नहीं होती लोगों ने कब्जा करना शुरू कर दिया, कूड़े की समस्या है कोई लेने आता नहीं जिससे गंदगी फैल रही है।