Tuesday, May 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » स्वदेशी जागरण मंच ने मनाया बलिदान दिवस

स्वदेशी जागरण मंच ने मनाया बलिदान दिवस

हाथरस। स्वदेशी जागरण मंच द्वारा स्वदेशी संकल्प दिवस कार्यक्रम के अंतर्गत शहीदे आजम भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु जी के बलिदान दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आगरा मार्ग स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभरम्भ स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत सह सयोजक मनोज अग्रवाल राया वालों व प्रमुख शिक्षाविद देवेश समाधिया ने भगत सिंह व भारत माता के चित्र पर माल्यर्पण करके किया। इस अवसर पर उन्होंने शहीदों को नमन करते हुए आज के युवाओं में उनके आदर्शाे को आत्मसात करने का आव्हान किया।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए जिला संयोजक अजय राघव ने कहा कि स्वदेशी जागरण मंच देश के युवाओं को रोजगार के लिए दिशा व व्यवस्था देने का काम कर रहा है। इसी क्रम में जिला स्वरोजगार केन्द्रों की स्थापना हो रही है।कार्यक्रम में प्रभुदयाल कुशवाहा, राधेश्याम वार्ष्णेय, नरेंद्र बंसल, हर्ष गर्ग, शांतनु सेंगर, योगेश कुलश्रेठ, देवेन्द्र शर्मा, दाऊदयाल शर्मा आदि ने अपने विचार व्यक्त किये। स्वरोजगार केंद्र पर चलने वाली गतिविधियों से सभी को अवगत कराया गया। वक्ताओं ने देश भक्ति के गीत भी प्रस्तुत किये।
कार्यक्रम का समापन वन्दे मातरम के साथ हुआ। उसके बाद सभी स्वदेशी कार्यकर्ता भगत सिंह चौक पर गये और पुष्पांजलि अर्पित कीं।