Saturday, September 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्रभारी मंत्री ने की राजस्व, कानून व विकास कार्यों की समीक्षा

प्रभारी मंत्री ने की राजस्व, कानून व विकास कार्यों की समीक्षा

जन सामना संवाददाता; बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत में प्रदेश सरकार में मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री जसवंत सैनी ने शनिवार को बागपत कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ राजस्व, कानून व विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का काम करें।
जनपद के प्रभारी मंत्री व प्रदेश सरकार के संसदीय कार्य एवं औद्योगिक विकास विभाग के राज्य मंत्री जसवंत सैनी ने कहा, सभी विभागीय अधिकारी सरकार की मंशा के अनुसार कार्य करें। पात्र व्यक्तियो को सरकार की जनकल्याणकारी योजना का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि लगातार दो माह तक जिस तरीके से प्रदेश में बागपत जनपद विकास रैंकिंग में अपना परचम लहरा रहा है यह सराहनीय है। उन्होंने निर्देश दिए बैंक अधिकारी जनता के चक्कर बैंक में अनावश्यक रूप से ना लगवाएं। सरकार की ओर से संचालित योजना से पात्र लोगों को सीधा जोड़ा जाए।
उन्होंने कर करेत्तर के कार्याे की भी समीक्षा की। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जनपद में अवैध खनन नहीं होना चाहिए। रॉयल्टी बढ़ाए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने अवैध शराब की बिक्री रोकने के निर्देश दिए।
उन्होंने विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कृषि विभाग को निर्देश दिए कि जो ओलावृष्टि हुई है ऐसे किसानों की फसलों का मौके पर पहुंचकर सत्यापन किया जाए। सत्यापन के आधार पर ही सही रिपोर्ट लगाई जाए। जिन किसानों का नुकसान हुआ है उस पर विचार किया जाए। स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि जो आयुष्मान की लिस्ट से वंचित रह गए हैं ऐसे व्यक्तियों को भी योजना में सम्मिलित किया जाए। उन्होंने किसानों को तकनीकी जानकारी देने के निर्देश दिये। बड़ौत में निर्माणाधीन दो सेतु का निर्माण शीघ्र गति से कराने के निर्देश दिए।
गन्ना विभाग को गन्ना भुगतान किए जाने के निर्देश दिए। पशुपालन को निर्देश दिए कि कोई भी निराश्रित गोवंश सड़कों पर नजर नहीं आए, गोवंश को गौशालाओं में संरक्षित किया जाए। मंत्री जी ने कानून व्यवस्था के कार्याे की भी समीक्षा की। इस अवसर पर विधायक योगेश धामा, जिलाधिकारी राजकमल यादव, पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय, भाजपा जिला अध्यक्ष सूरज पाल गुर्जर, अपर जिलाधिकारी प्रतिपाल चौहान, मुख्य विकास अधिकारी एम एल व्यास, अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार मिश्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश कुमार आदि सभी अधिकारी उपस्थित रहे।