Sunday, May 5, 2024
Breaking News

बिल्डिंग मटेरियल कारोबारी पर ठोका 91 हजार का जुर्माना

मथुरा। नगर निगम ने बिल्डिंग मैटेरियल कारोबारी पर 91 हजार का जुर्माना ठोका है। सड़क किनारे अतिक्रमण पाये जाने पर टीम ने कार्यवाही की है। नगर आयुक्त के निर्देशों के क्रम में सहायक नगर आयुक्त कल्पना सिंह चौहान एवं सहायक नगर आयुक्त राकेश त्यागी द्वारा को महेाली रोड पर अतिक्रमण के विरूद्ध अभियान चलाया गया। अतिक्रमण अभियान के अन्तर्गत अतिक्रमण कर्ताओं द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटवाने के साथ साथ जुर्माने की कार्यवाही की गयी। अतिक्रमण अभियान के दौरान महोली रोड पर लोगों द्वारा बिल्डिंग मैटेरियल रखकर अतिक्रमण होता पाया गया, जिसमें बिल्डिंग मैटेरियल को जब्त करते हुए 91000 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया।

Read More »

24 घंटे में युवक, युवती के अधजले शव मिलने से सनसनी

मथुराः श्याम बिहारी भार्गव। 24 घंटे के अंदर दो अधजले शव मिलने से कई सवाल खडे हो गये हैं। शुक्रवार को थाना गोवर्धन क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा अडींग चौकी की नहर की पटरी पर 19 वर्षीय युवती का अधजला शव मिला था। शनिवार की सुबह राया क्षेत्र में सड़क किनारे एक बक्से के अंदर 20 वर्षीय युवक का शव मिलने की सूचना पर पुलिस दौडी। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दोनों शवों की की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है। एसएसपी मथुरा शैलेश पांडेय ने युवती के शव की शिनाख्त के लिए 30 पुलिसकर्मियों की टीम को लगाया है। पुलिस टीमें चार राज्यों में युवती की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास कर रही हैं। दोनों शवों के मिलने के बाद तरह तरह की चर्चाएं हो रही हैं। दोनों शव अध जली अवस्था में मिले हैं। इससे लोग इसे ऑनर किलिंग से भी जोड कर देख रहे हैं।

Read More »

जनसम्पर्क के दौरान ग्रामवासियों के मिल रहे समर्थन, आशीर्वाद और स्नेह से अभिभूत हूं: दिनेश प्रताप सिंह

रायबरेली। जिले से भाजपा प्रत्याशी के रूप में दिनेश प्रताप सिंह ने पर्चा दाखिला करने के बाद से ही अब पूरी तरह से चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी में जोश भरना शुरु कर दिया है। भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने बीती शाम को ही सिविल लाइन स्थित केंद्रीय चुनाव कार्यालय में सभी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के साथ संगठनात्मक बैठक की और आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की। इसके बाद आज सुबह से ही वह अपने कार्यकर्ता और पदाधिकारी के साथ क्षेत्र में भ्रमण करने निकल पड़े और जनसंपर्क करना शुरू कर दिया। जनसंपर्क अभियान के क्रम में सदर विधानसभा के विकास खंड राही के ग्रामसभा चकलोदीपुर, रत्नसीपुर, मीरगंज में भी ग्रामवासियों के साथ आयोजित बैठक में शामिल हुए। सभी ग्रामवासियों से रायबरेली के सम्पूर्ण विकास के लिए रायबरेली में कमल खिलाने का आवाहन किया। वहीं लोकसभा क्षेत्र के अंर्तगत सदर विधानसभा के ग्राम रूस्तमपुर में भी दिनेश प्रताप सिंह ने ग्रामवासियों की एक बैठक में सभी को संबोधित किया एवं उनसे आशीर्वाद एवं सहयोग मांगा।

Read More »

आलाधिकारियों ने मृतक उप-निरीक्षक को दी श्रद्धांजलि

रायबरेली। जिले की हरचंदपुर थाना क्षेत्र के कस्बे में तेज रफ्तार रोडवेज का कहर देखने को मिला है। जहां मजिस्ट्रेट सहित SFT टीम के साथ देर रात चेकिंग अभियान में लगे एक दरोगा को तेज रफ्तार रोडवेज बस ने कुचल दिया। हादसे में दरोगा की मौके पर ही हुई दर्दनाक मौत हो गई। उस समय की परिस्थितियां क्या थी यह जांच का विषय है परंतु मौके से बस लेकर चालक फरार हो गया। मृतक दरोगा राकेश सिंह बछरावां थाने में तैनात था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस द्वारा बताया गया कि कल दिनांक 03 मई 2024 को उप निरीक्षक राकेश सिंह की देर रात्रि ड्यूटी के दौरान सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गयी थी। 04 मई 2024 को पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल रायबरेली ने सभी आलाधिकारियों के साथ रिजर्व पुलिस लाइन रायबरेली में मृतक दरोगा को पुष्प चक्र अर्पित कर विनम्र श्रद्धांजलि व राजकीय सम्मान के साथ सलामी दी और मृतक के परिवारीजनों को सात्वनां दी।

Read More »

रायबरेली के बेटों के लिए गांधी परिवार के पास समय नहीं: दिनेश प्रताप सिंह

रायबरेली। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने रायबरेली जिले की वीवीआईपी लोकसभा सीट से राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया है। आज शुक्रवार को दिनेश प्रताप सिंह ने नामांकन से पूर्व शहर स्थित मंदिरों में माथा टेका भगवान का आशीर्वाद लिया , हाँथी पार्क में डॉ आंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और फिर नामांकन दाखिल करने पहुंचे। नामांकन के समय उनके साथ उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और राज्यसभा सदस्य अमरपाल मौर्य मौजूद रहे। गौरतलब हो कि इससे पूर्व 2019 में भी दिनेश प्रताप सिंह रायबरेली की लोकसभा सीट से सोनिया गांधी के सामने चुनाव लड़ चुके हैं और करीब डेढ़ लाख वोंट से हार भी हुई थी। परंतु लोकसभा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने मीडिया में बयान दिया है कि दोबारा प्रत्याशी बनाए जाने पर वह केंद्रीय नेतृत्व के आभारी हैं और पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि इस चुनाव को वह जीत लेंगे।

Read More »

नगर में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

सलोन, रायबरेली। मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय सलोन एवं राजकीय बालिका विद्यालय , प्राथमिक विद्यालय के साथ-साथ नगर पंचायत के कर्मचारी, अधिशासी अधिकारी एवं अध्यक्ष नगर पंचायत चंद्रशेखर रस्तोगी के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। जो नगर पंचायत के सभी मोहल्लों से होती हुई नगर पंचायत कार्यालय पर समाप्त हुई। इस दौरान नगर पंचायत की रैली में तहसीलदार ने भी शिरकत कर सभी की हौसला अफजाई करते हुए मतदाताओं को जागरूक किया तथा आगामी 20 मई 2024 को होने वाले मतदान में बढ़ कर हिस्सा लेने की बात कही। नगर पंचायत पहुंचने पर सेवानिवृत शिक्षक मोहम्मद इस्माइल खान ने शत प्रतिशत मतदान हेतु शपथ दिलाई। नगर पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि हमारा पूर्ण प्रयास होगा कि नगर पंचायत के सभी मोहल्ले में अधिक से अधिक मतदान हो सके। अध्यक्ष पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ राज्यपाल पुरस्कार से अवार्डेड शिक्षिका डॉक्टर साधना शर्मा ने कहा कि पहले मतदान बाद में जलपान। साधारण हो या दिव्यांग सबको करना है मतदान।

Read More »

मेरी मां ने कहा था कि मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है, वह रायबरेली आकर ही पूरा होता है : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

अमेठी/रायबरेली। शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली ज़िले के नामांकन एवं रोड़ शो के कार्यक्रम में पहुंची। इस दौरान उन्होंने रोड शो में जनता को संबोधित करते हुए अमेठी और रायबरेली के लोगों को अपना परिवार बताया। उन्होंने कहा कि हजारों परिवार जनों की मौजूदगी में बड़े भाई राहुल गांधी ने रायबरेली की लोकसभा सीट से अपना चुनाव नामांकन दाखिल किया है। उन्हें ढेर सारी शुभकामनायें। बता दें कि आज सुबह सबसे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अमेठी के नामांकन सभा और रोड शो के कार्यक्रम में पहुंची जहां उन्होंने बताया कि किशोरी लाल शर्मा जी जिनसे हमारे परिवार का वर्षों का नाता है। वह अमेठी और रायबरेली जिले के लोगों की सेवा में हमेशा मन-प्राण से लगे रहे। उनका जनसेवा का जज्बा अपने आप में एक मिसाल है। आज खुशी की बात है कि किशोरी लाल जी को कांग्रेस पार्टी ने अमेठी से उम्मीदवार बनाया है। किशोरी लाल जी की निष्ठा और कर्तव्य के प्रति उनका समर्पण अवश्य ही उन्हें इस चुनाव में सफलता दिलाएगा और अमेठी की जनता से कांग्रेस प्रत्याशी के एल शर्मा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

Read More »

रेडक्रॉस सेवा सप्ताह में चिकित्सा शिविर में 150 मरीजों का उपचार

मथुरा। भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी मथुरा शाखा द्वारा रेड क्रॉस सेवा सप्ताह के अंतर्गत गुरुवार को महाविद्या कॉलोनी स्थित एसएन डेंटल केयर एंड पॉलीक्लीनिक में निःशुल्क चिकित्सा परामर्श एवं जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में डॉ. आदेश शर्मा, डॉ. शैफाली अग्रवाल, डॉ. चिन्मय खंडेलवाल एवं डॉ. केएम. मित्तल द्वारा 150 मरीजों का चिकित्सा परामर्श एवं जांच किया गया जिसमें हड्डी रोग, नवजात शिशु एवं बाल रोग, दंत रोग, फिजियोथेरेपी से संबंधित रोगों का जांच एवं उपचार किया गया। रेडक्रॉस सोसाइटी के सभापति महेश खंडेलवाल एवं उपसभापति वृषभान गोस्वामी ने संयुक्त रूप से बताया कि आगामी 8 मई को विश्व रेडक्रॉस दिवस है। इस पूरे सप्ताह में रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा जनपद के कन्या विद्यालयों में माहवारी स्वच्छता प्रबंधन कार्यशाला तथा सेनेटरी नैपकिन वितरण किया जाएगा।

Read More »

छटीकरा मार्ग स्थित बैंक ऑफ़ बडौदा शाखा का हुआ उद्घाटन

मथुरा। वृंदावन छटीकरा मार्ग स्थित बैंक ऑफ़ बड़ौदा के नए शाखा भवन का उद्घाटन गुरुवार को वैदिक मंत्र उच्चारण के बीच उप महाप्रबंधक (व्यवसायिक विकास अंचल) कार्यालय बरेली अभय कुमार अग्रवाल ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य लोगों और व्यापारियों को संबोधित करते हुए अभय कुमार अग्रवाल में कहा कि नहीं शाखा भवन में बैंक होने से लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएगी उन्होंने कहा कि पुरानी शाखा भवन में ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए काफी दिक्कतें आती थी लेकिन मैं शाखा भवन बनने से पहले जैसी समस्याएं नहीं होगी साथ ही उन्होंने कहा कि व्यापारियों और किसानों से बैंक से जुड़ी योजनाओं और उसके गुणवत्ता व कार्य प्रणाली और बैंक से जुड़ी सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान का भरोसा दिलाया।

Read More »

अन्याय के खिलाफ चल रही न्याय की जंग में, मैं मेरे अपनों की मोहब्बत और उनका आशीर्वाद मांगता हूं: राहुल गांधी

» अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग-अलग नहीं हैं, दोनों ही मेरा परिवार है: राहुल गांधी
पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। जिले की लोकसभा सीट से राहुल गांधी ने अपनी मां CPP की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी व राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थित में जिला कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पेश होकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। राहुल गांधी के प्रस्तावकों में इलियास उर्फ मनी, पंकज तिवारी, सुशील कुमार पासी, अरखा नरेश अजय पाल सिंह शामिल रहे। नामांकन दाखिल करने से पूर्व सभी कांग्रेसियों ने केंद्रीय कार्यालय पर विधि विधान से पूजा अर्चना की और भगवान गणेश की आराधना की, इस दौरान राबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखते हुए कहा कि रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था। मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है और उसकी सेवा का मौका दिया है। अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग-अलग नहीं हैं, दोनों ही मेरा परिवार हैं और मुझे ख़ुशी है कि 40 वर्षों से क्षेत्र की सेवा कर रहे किशोरी लाल जी अमेठी से पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Read More »