Friday, June 14, 2024
Breaking News

“योग स्वयं एवं समाज के लिए” की थीम पर होगा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में 21 जून 2024 को दशवें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के संबंध में बैठक आयोजित हुई। अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने कहा कि इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की थीम “Yog for Self and Society / योग स्वयं एवं समाज के लिए” है। जनमानस को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से प्रदेश में 15 जून, 2024 से लेकर 21 जून, 2024 तक प्रत्येक जनपद में योग सप्ताह का आयोजन किया जाये। योग सप्ताह का आयोजन समस्त जनपद मुख्यालय के अतिरिक्त तहसीलों, ब्लाकों एवं ग्राम पंचायतों में भी किया जाये। इसके लिए सभी तैयारी समय रहते पूरी करा ली जाएं। कार्यक्रमों के आयोजन में समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि समस्त कार्यक्रमों के आयोजन में पुलिस द्वारा समुचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

Read More »

उत्तर प्रदेश की जनता ने नफरत, हिंसा, अहंकार के खिलाफ वोट दिया हैः राहुल गांधी

रायबरेली/अमेठीः पवन कुमार गुप्ता। लोकसभा चुनाव में रायबरेली से करीब 3 लाख 90 हजार मतों से जीत हासिल करने के बाद 11 जून, मंगलवार को राहुल गांधी का अपने लोकसभा क्षेत्र में यह पहला दौरा है। इसमें उनके साथ कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी एवं अमेठी के नवनिर्वाचित सांसद के.एल शर्मा मौजूद रहे। रायबरेली व अमेठी की जनता के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओ एवं इंडिया गठबंधन के नेताओं का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त करने हेतु दोनों राष्ट्रीय नेता जिले के भुएमऊ पहुंचे। जिले के भूएमऊ में कांग्रेस द्वारा धन्यवाद एवं आभार समारोह का आयोजन किया गया था। समारोह में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी और प्रियंका को माला पहनाकर स्वागत किया।

Read More »

विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आतंकी हमले के विरोध में फूंका पुतला

सिकंदराराऊ। गत 9 जून को आतंकियों द्वारा बस पर किए गए हमले में 10 लोगों की मौत के विरोध में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पंत चौराहे पर आतंकवादियों का पुतला फूंका। तत्पश्चात् उप जिलाधिकारी रविंद्र कुमार को एक ज्ञापन सोंपा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार जिस तरीके से आतंकवाद को खत्म करने का कार्य कर रही है, बहुत सराहनीय कार्य है और हमें उम्मीद है की तीसरी बार जब नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी की तो कमान संभाली हैं तो आतंकवाद पर पूर्णतः अंकुश लगा देंगे और ऐसे आतंकवादी जिनको पाकिस्तान अपने यहां शरण देता है उसके खिलाफ भी कठोर कदम भारतीय जनता पार्टी उठाने का कार्य करेगी।

Read More »

आगामी योजनाओं पर भारत विकास परिषद ने की बैठक

सासनी। आगरा अलीगढ राजमार्ग स्थित वर्धमान सिटी में भारत विकास परिषद, शाखा सासनी की आवश्यक बैठक आयोजित की गई। इसमें शाखा के नियमित कार्य बिंदुओं के विस्तार एवं चल रही गतिविधियों पर चर्चा की गई। बुधवार को शाखा अध्यक्ष विपुल लुहाड़िया की मौजूदगी में संस्कार, संपर्क, सहयोग, सेवा, समर्पण जैसे मूल भावना से प्रेरित कार्यक्रमों को प्राथमिकता दिए जाने के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। वहीं शाखा के सचिव अम्बुज जैन ने जून जुलाई माह में होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में जानकारी दी। इसके अलावा शाखा का अधिष्ठापन समारोह, पौधारोपण, शरबत वितरण, स्वास्थ जांच, भारत को जानो, गुरु वंदन छात्र अभिनंदन आदि कार्यक्रम पर चर्चा हुई।

Read More »

ऑल इंडिया बैंक ऑफ बड़ौदा ऑफिसर्स एसोसिएशन ने की राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन की शुरुआत

रायबरेली। देश के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा में आज, बैंक की सर्वाधिक सदस्य संख्या वाले अधिकारी एसोशिएशन आल इंडिया बैंक ऑफ बड़ौदा ओफिसर्स एसोशिएशन ने राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों की शुरुआत की। इंडियन बैंक ओफिसर्स काँग्रेस से संबद्ध आल इंडिया बैंक ऑफ बड़ौदा ओफिसर्स एसोशिएशन द्वारा शुरू किए गए इन विरोध प्रदर्शनों की श्रृंखला में अपनी मांगों को लेकर शाखाओं, क्षेत्रीय कार्यालयों एवं अंचल कार्यालयों के समक्ष कार्यावधि के बाद प्रदर्शन, कार्यावधि के दौरान काली पट्टियाँ लगा कर कार्य करना शामिल है।

Read More »

गंगा दशहरा पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु लगाएंगे यमुना में डुबकी

मथुराः श्याम बिहारी भार्गव। गंगा दशहरा पर्व को महज कुछ दिन बाकी रह गए है। दशहरा पर्व पर यमुना में लाखों भक्त आस्था की डुबकी लगाएंगे। कई जगह तो नालों नालियों से निकलने वाला गंदा पानी सीधे यमुना में गिर रहा है। जिससे न सिर्फ बाहर से आने वाले श्रद्धालुओ और यमुना भक्तो की आस्था को ठेस पहुंच रही है बल्कि उच्च न्यायालय और एनजीटी के आदेशों की भी खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। न्यायालय द्वारा निगम अधिकारियों को आदेश दिए गए थे कि यमुना में गिरने वाले सभी नालों को टेप की जाए। जिससे कि यमुना को दूषित होने से बचाया जा सके। जिसे लेकर पूर्व में प्रशासन द्वारा सभी नालों को टैप कर दिया गया था।

Read More »

परिचालन विभाग द्वारा राजभाषा प्रदर्शनी लगाई गई

आगरा। आगरा के गोवर्धन सभा कक्ष में मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल के मार्गदर्शन में परिचालन विभाग द्वारा राजभाषा प्रदर्शनी लगाई गई। इस प्रदर्शनी का उद्घाटन एवं अवलोकन अपर मंडल रेल प्रबंधक इंफ़्रा व अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी प्रनव कुमार व वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक हृषिकेश मौर्या द्वारा दीप प्रज्वंलित कर किया गया। इस प्रदर्शनी में परिचालन विभाग द्वारा हिंदी में किए जा रहे कार्यों को प्रदर्शित किया गया। इस मौके पर अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी ने हिंदी में किए गए कार्याे की भूरी-भूरी प्रशंसा की। परिचालन विभाग में अधिकांश कार्य हिंदी में किए जाते हैं तथा निरीक्षण रिपोर्टें भी हिंदी में जारी की जाती हैं।

Read More »

छाता में कांग्रेस ने निकाली धन्यवाद यात्रा

मथुरा। उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024 में इंडिया गठबंधन को मिले वोटो के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय के निर्देश पर मथुरा जनपद की पांचो विधानसभाओं में आम जनता और कार्यकर्ताओं का आभार, धन्यवाद करने के लिए धन्यवाद यात्राएं निकाली जा रही है, इसी क्रम में आज धन्यवाद यात्रा जिला कांग्रेस कमेटी मथुरा के अध्यक्ष चौधरी भगवान सिंह वर्मा एडवोकेट के नेतृत्व में छाता तहसील के चौमुहा, से प्रारंभ होते हुए अकबरपुर, छाता तहसील, नंदगांव,बरसाना होते हुए कोसी कलां में पहुंची, वहां नुक्कड़ सभा कर, प्रेस वार्ता की गई। भगवती रोड कोसीकला से गांधी पार्क तक धन्यवाद यात्रा का समापन किया गया।

Read More »

उचित दर विक्रेताओं ने जिला पूर्ति अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

फिरोजाबाद। ऑल इंडिया फेयर प्राइज शॉल डीलर्स फेडरेशन के बैनर तले समस्त उचित दर विक्रेताओं ने खाद्य आयुक्त लखनऊ उ.प्र सरकार के नाम संबोधित ज्ञापन जिला पूर्ति अधिकारी को सौंपा है। जिसमें प्रति माह होने वाली समस्याओं को निराकरण कराने की मांग है। महानगर अध्यक्ष रामनाथ शर्मा के कहा कि समस्त उचित दर विक्रेताओं को राशन बांटने के दौरान प्रतिमाह कोई न कोई समस्या आती है। उन्होंने कहा कि ईकेवाईसी को ग्राहक सेवा केंद्र से कराने जाने, प्रतिमाह वितरण से पूर्व मशीन संबंधित सभी त्रुटियों को पूर्ण कराने, जिससे वितरण दिवस पर वितरण सुचारू रूप से संभव हो सके। किसी भी समस्या के लिए जनपद में किसी जिम्मेदार अधिकारी को जबाबदेही के लिये नियुक्त किया जायें।

Read More »

व्यापार मंडल ने सीओ सिटी को ज्ञापन सौंपा, शहर की यातायात व्यवस्था सुदृण रखने की मांग

फिरोजाबाद। नगर में बिगड़ी हुई यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने की मांग को लेकर व्यापार मंडल का प्रतिनिधि मंडल महानगर अध्यक्ष अम्बेश शर्मा के नेतृत्व में एसपी सिटी कार्यालय पहुंचा। जहॉ प्रतिनिधि मंडल ने एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा की अनुपस्थिति में सीओ सिटी हिमांशु गौरव को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें शहर की यातायात व्यवस्था सुदृण बनाने की मांग की है।
महानगर अध्यक्ष अम्बेश शर्मा ने सीओ सिटी को सौंपे ज्ञापन में कहा कि नगर के प्रमुख सेंट्रल चौराहा, गांधी पार्क चौराहा, गंज चौराहा, पुराना बड़ा डाकखाना चौराहा, बर्फखना चौराहा, क्लब चौराहा, कोटला चुंगी चौराहा, रामलीला चौराहा, दुली मोहल्ला चौराहो पर जाम की व्यवस्था पूर्ण तरह लागू हो चुकी है।

Read More »