Wednesday, May 22, 2024
Breaking News

दस दिनों पानी की समस्या से परेशान लोगों का फूटा गुस्सा

» स्टेशन रोड पर लगाया जाम, नगर निगम के खिलाफ की जमकर नारेबाजी
फिरोजाबाद। भीषण गर्मी के बीच पानी की किल्लत होने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। पानी न मिलने से नाराज लोगों ने मंगलवार को स्टेशन रोड पर जाम लगा दिया। नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी की। उसके बाद मौके पर पहुंचे नगर निगम के अधिकारियों ने काम शुरू कराया। तब जाकर लोग शांत हुए। पूरा मामला थाना दक्षिण क्षेत्र के नई बस्ती मोहल्ले का है। जहां पर विगत 10 दिनों से पानी नहीं पहुंच रहा था। पानी न मिलने से परेशान लोगों का धैर्य जवाब दे गया और वह एकत्रित होकर स्टेशन रोड पर आ गए। जहां उन्होंने नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया। लोगों का कहना था कि स्मार्ट सिटी के तहत नगर निगम द्वारा विकास कार्य कराए जा रहे हैं। नई पाइप लाइन डाली जा रही हैं, जिसके चलते विगत 10 दिन से उनके मोहल्ले में पानी नहीं आ रहा है।

Read More »

कांग्रेसियों ने मनाया पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी का बलिदान दिवस

फिरोजाबाद। भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर कांग्रेसियों ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। सर्वप्रथम कांग्रेस जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी द्वारा स्व. राजीव गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें याद किया। साथ ही कहा कि राजीव गांधी ने पंचायती राज मेें गांव को सशक्त बनाने और लोकतंत्र में उनकी भागीदारी बढ़ाने के पंचायती राज को संवैधानिक दर्जा देने का बड़ा फैसला लिया। नवोदय विद्यालय की स्थापना कराई। जिसके तहत आज देश के लगभग हर जिले में नवोदय विद्यालय स्थापित है। मिजो शांति समझौता 30 जून 1986 को संपन्न, यह समझौता देश की अखंडता और अनेकता में एकता के सिद्धांत का एक स्वर्णिम अध्याय है। यह दुनिया के उन बड़े उदाहरणों में से एक है जो किसी सशस्त्र विद्रोह को कागज, कलम से सफलतापूर्वक हल करने की मिसाल पेश करता है।

Read More »

एसएसपी ने थाना उत्तर का किया औचक निरीक्षण, देखी व्यवस्थाएं

» विवेचना में लापरवाही करने वाले उ.नि. ओंकार सिंह को किया लाइन हाजिर
फिरोजाबाद। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने मंगलवार को थाना उत्तर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जनसुनवाई रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, ग्राम अपराध रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर एवं सीसीटीएनएस पर चल रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए आईजीआरएस, यूपी कॉप एवं महिला अपराधों से सम्बन्धित प्रार्थना पत्रों के समयबद्ध निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया। साथ ही सीसीटीवी कैमरों को चैक किया। वहीं थाना परिसर में खड़े माल मुकदमाती वाहनों का समयबद्ध निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। इस दौरान उन्होंने विवेचना में लापरवाही करने वाले उ.नि. ओंकार सिंह को लाइन हाजिर किया है।

Read More »

बागपत में शातिर चोर गिरोह के पांच सदस्य सामान के साथ गिरफ्तार

बागपत। उत्तर प्रदेश में बागपत के सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र में पुलिस एवं सर्विलांस सैल की संयुक्त टीम ने ट्यूवबेल चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 05 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से ट्यूवबेलों से चोरी किया गया काफी मात्रा में सामान व चोरी के काम में प्रयुक्त एक कार भी बरामद की है। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय ने प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि 12 मार्च को थाना सिंघावली अहीर पर वादी बिजेन्द्र सिंह पुत्र भूले सिंह निवासी ग्राम कमाला ने सूचना दी थी कि अज्ञात चोरों ने कमाला गांव के जंगलों से 10-11 ट्यूवबेलों से केबल व स्टार्टर का सामान आदि चोरी कर लिया गया है। इस संबंध में तहरीर के आधार पर थाना सिंघावली अहीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था। इसके कुछ दिन बाद दिनांक 01 अप्रैल को वादी धर्मपाल पुत्र अमर सिंह निवासी ग्राम कमाला ने सूचना दी थी कि अज्ञात चोरों द्वारा ग्राम कमाला के जंगल से ट्यूवबेलों के स्टार्टर की पत्ती, कट आउट व समरसैबिल की केबिल चोरी कर ली गयी है। इस संबंध में भी तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया।

Read More »

मौसम की गर्मी के साथ-साथ दिल्ली का सियासी पारा भी हाई

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र आज नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी ने अपनी ताकत झोंकी। इस दौरान दोनो पार्टियों के नेताओं ने एक-दूसरे पर जमकर निशाना साधा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र की उम्मीदवार बांसुरी स्वराज के समर्थन में रोड शो किया। इस दौरान उनके साथ दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा मौजूद रहे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दिल्ली में चुनाव प्रचार किया और आप संयोजक अरविन्द केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- यहां की जनता एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा को सभी सीटों पर विजयी बनाने जा रही है। देश में कोई “टॉप टू बॉटम” भ्रष्टाचार में लिप्त है तो वह दिल्ली में आम आदमी पार्टी है।

Read More »

लोकतंत्र के प्रति मतदाताओं ने निभाई अपनी जिम्मेदारी मनाया चुनाव का पर्व

रायबरेली। लोकतंत्र के इस महापर्व पर युवा और महिलाएं अधिक उत्साह दिखा रही हैं, हालांकि पुरष और वृद्ध एवं दिब्यांग मतदाताओं की भागीदारी भी कुछ कम नहीं है। देश का हर जागरूक मतदाता लोकतंत्र के इस महापर्व पर अपना मतदान जरूर करता है और यही सच्ची देशभक्ति है। सोमवार को सुबह से ही मतदाताओं ने अपने पहचान पत्र और वोटर लिस्ट की पर्ची को लेकर पोलिंग बूथ पर प्रवेश किया और मतदान करने के लिए पंक्ति बद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। कई युवाओं और जागरूक मतदाताओं ने मतदान करने के बाद उंगली पर लगे निशान को दिखाते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट भी की और मतदान हेतु सभी मतदाताओं का आवाहन भी किया। अवगत हो कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के पांचवें चरण के लिए आज सोमवार 20 मई को सुबह सात बजे से ही मतदान प्रारंभ हो गया। पांचवें चरण के मतदान में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीट पर मतदान होना है। पांचवें चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज, गोंडा की लोकसभा सीट पर मतदान हुआ। इस लोकसभा निर्वाचन 2024 के पांचवें चरण में वीवीआईपी सीट रायबरेली और अमेठी पर सब की निगाहें टिकी हुई हैं, क्योंकि यहां से दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

Read More »

मतदाताओं में दिख रहा उत्साह, लोकतंत्र के प्रति निभा रहे जिम्मेदारी

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। लोकतंत्र के इस महापर्व पर युवा और महिलाएं अधिक उत्साह दिखा रही हैं, हालांकि पुरष और वृद्ध एवं दिब्यांग मतदाताओं की भागीदारी भी कुछ कम नहीं है। देश का हर जागरूक मतदाता लोकतंत्र के इस महापर्व पर अपना मतदान जरूर करता है और यही सच्ची देशभक्ति है। सोमवार को सुबह से ही मतदाताओं ने अपने पहचान पत्र और वोटर लिस्ट की पर्ची को लेकर पोलिंग बूथ पर प्रवेश किया और मतदान करने के लिए पंक्ति बद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। कई युवाओं और जागरूक मतदाताओं ने मतदान करने के बाद उंगली पर लगे निशान को दिखाते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट भी की और मतदान हेतु सभी मतदाताओं का आवाहन भी किया। अवगत हो कि लोकसभा के पांचवें चरण का चुनाव 8 राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर पांचवें चरण की वोटिंग जारी है।

Read More »

पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कराई थी पति की हत्या

फिरोजाबाद। अवैध संबंधों में बाधक बन रहे पति की पत्नी ने ही प्रेमी और उसके दोस्तों के साथ मिलकर हत्या करा दी और उसके शव को खेतों में फिकवा दिया। पुलिस ने आरोपी पत्नी समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 18 मई शनिवार को शनिदेव मंदिर के पास खेतों में एक युवक का शव पड़ा मिला था। जिसकी पहचान जोनी पुत्र सत्यप्रकाश निवासी सरजीवन नगर थाना रामगढ़ के रूप में हुई थी। मृतक की पत्नी ज्ञानवती देवी ने पति की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। वहीं मृतक के भाई ने हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आरोपी पत्नी ज्ञानवती, जय सिंह यादव पुत्र लाखन सिंह निवासी जारखी थाना पचोखरा, योगेश पुत्र दयाशंकर और प्रांशु पुत्र राकेश निवासीगण मदावली थाना टूंडला को गिरफ्तार किया है। एसपी सिटी ने बताया कि जांच पड़ताल में सामने आया कि ज्ञानवती का जय सिंह यादव निवासी जारखी से मिलना जुलना था। जब उसके बारे में जानकारी की तो पता चला कि हत्या की घटना के बाद से ही जय सिंह घर नहीं पहुंचा। सोमवार को पुलिस ने जय सिंह और उसके दो दोस्तों को नगला बैंदी आश्रम के पास से गिरफ्तार कर लिया।

Read More »

प्रथम एलाइट राष्ट्रीय कराटे चौंपियनशिप में एडीफाई वर्ल्ड स्कूल की छात्राओं ने किया नाम रोशन

» श्रेया तथा सम्रद्धि ने अंडर 13 में पाया द्वितीय स्थान
फिरोजाबाद। उ.प्र. कराटे एसोसिएशन द्वारा प्रथम एलाइट राष्ट्रीय कराटे चौंपियनशिप 2024 का आयोजन विजय श्री स्पोर्ट्स एकेडमी ग्रेटर नोएडा में किया गया। जिसमें एडीफाई वर्ल्ड स्कूल की छात्रा श्रेया तथा सम्रद्धि ने अंडर 13 आयु वर्ग में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। वहीं विद्यालय के कराटे कोच अभिषेक शर्मा ने अंडर 17 आयु वर्ग के छात्रों के साथ कराटे में प्रतिभाग किया। जिसमें उन्हें प्रथम स्थान मिला। विद्यालय परिवार ने छात्राओं तथा कोच की इस सफलता पर उन्हें हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Read More »

ग्रीष्मावकाश के बेहतर उपयोग के बारे में बताया

कानपुर देहात। वर्तमान शैक्षणिक सत्र के अन्तिम कार्य दिवस में प्राथमिक विद्यालय खेम निवादा रसूलाबाद में ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ ए. आर. पी. ठाकुर पवन सिंह व आशीष द्विवेदी ने पूजन अर्चन व दीप प्रज्ज्वलित कर किया। समर कैंप के महत्व एवं उपयोगिता पर संदेश देते हुए कुछ गतिविधियों को करा कर कार्यक्रम की शुरुआत हुई। पवन सिंह ने ग्रीष्मावकाश के बेहतर उपयोग के महत्वपूर्ण सुझाव दिए। आशीष द्विवेदी ने बच्चों को कई गतिविधियों से परिचित कराया। प्रभारी प्रधानाध्यापक डॉ0 अर्चना मिश्रा ने कहा कि यह आयोजन बच्चों के लिए मजेदार और समृद्ध अनुभव प्रदान करेगा। कैंपर्स ने मौज -मस्ती के साथ सीखे प्रदर्शन कला संगीत नृत्य के विविध कार्यक्रम इससे उनके आत्म विश्वास और सामाजिक कौशल में वृद्धि होगी । ऐसे आयोजन बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए उपयोगी होते हैं। बच्चों में आपसी सहयोग लगाव सराहना करने व समुदाय से जुड़े होने की भावना का भी विकास होता है।

Read More »