Sunday, May 5, 2024
Breaking News

भगवान परशुराम जयंती महोत्सव 10 को

शिकोहाबाद। श्री ब्राह्मण समाज के मंत्री देवेंद्र कुमार शर्मा एडवोकेट की सूचना अनुसार भगवान श्री परशुराम की जयंती महोत्सव 10 मई शुक्रवार को श्री ब्राह्मण समाज धर्मशाला में सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर सुबह हवन कार्यक्रम के बाद समाज के वृद्धजनों एवं मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान एवं पुरुस्कार वितरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मेधावी छात्र अपने अंक पत्र की फोटो कॉपी 8 मई तक धर्मशाला कार्यालय पर जमा करा दें। मेधावी छात्र सम्मान समारोह में यूपी बोर्ड परीक्षा के 70 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले एवं सीबीएसई बोर्ड के 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जायेगा। इस अवसर पर ब्राह्मण समाज के कई विद्वान विशिष्ट अतिथियों को आमंत्रित किया गया है।

Read More »

पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स ने किया फ्लैग मार्चः भयमुक्त होकर करें मतदान

हाथरस। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक सादाबाद व प्रभारी निरीक्षक चन्दपा द्वारा लोकसभा चुनाव-2024 को सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के दृष्टिगत पैरामिलिट्री बल व पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च/एरिया डॉमिनेशन कर आमजन को भयमुक्त/निष्पक्ष मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया। पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक सादाबाद व प्रभारी निरीक्षक चन्दपा द्वारा लोकसभा चुनाव-2024 को निष्पक्ष व सकुशल सम्पन्न कराने हेतु तथा जनता में शांति व सुरक्षा का भाव उत्पन्न करने के दृष्टिगत पैरामिलिट्री बल व पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च/एरिया डॉमिनेशन किया गया। फ्लैग मार्च के दौरान लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत आमजन को सुरक्षा का एहसास दिलाया गया तथा अवांछनीय व आपराधिक तत्व के व्यक्तियों में भय व्याप्त करने हेतु एरिया डोमिनेशन किया गया। सभी को लोक सभा चुनाव में बढ़-चढकर मतदान करने हेतु प्रोत्साहित किया गया। इस दौरान लोगों से जनपदीय कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस/प्रशासन का सहयोग करने तथा किसी तरह की अफवाह ना फैलाने तथा किसी भी तरह की सूचना/अफवाह की जानकारी होने पर तुरन्त थाना स्तर पर या यूपी 112 पर देने की अपील की गई।

Read More »

जाटव समाज के प्रधान व बीडीसी सदस्यों ने ली भाजपा की सदस्यता

फिरोजाबाद। लोकसभा भाजपा प्रत्याशी विश्वदीप सिंह के समर्थन में किरन मैरिज होम इंद्रा कॉलोनी में पूर्व विधायक राकेश बाबू, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमोद बाबू के नेतृत्व में जाटव सम्मेलन एवं बसपा व जाटव समाज के प्रधानों व बीडीसी सदस्यों ने भाजपा की सदस्यता ली। पूर्व विधायक राकेश बाबू व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमोद बाबू के नेतृत्व में जाटव समाज के 22 ग्राम प्रधान, 11 बीडीसी सदस्यों, 25 पूर्व प्रधानों 2 पूर्व जिला पंचायत सदस्य, टूण्डला विधानसभा प्रभारी विक्रम सिंह प्रधान व अन्य हजारों की संख्या में जाटव समाज के लोगों व बसपा नेताओं ने भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व जिला प्रभारी ब्रजबहादुर, जिलाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह ने पार्टी का पटका पहनाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। जाटव सम्मेलन में प्रदेश उपाध्यक्ष व जिला प्रभारी ब्रज बहादुर ने कहा कि दलित समाज के बीच संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब को नमन करके जाटव समाज के लोगों को मोदी सरकार द्वारा शोषित, वंचित और दलितों के लिए किए गए जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया।

Read More »

सपा प्रत्याशी के समर्थन में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने चुनावी जनसभा को किया संबोधित

फिरोजाबाद। शनिवार को मक्खनपुर के नवादा में सपा प्रत्याशी अक्षय यादव के लिए जनसभा को संबोधित करने आए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं में जोश का संचार किया। गठबंधन की घोषणा को जनता के बीच पहुंचाया। उन्होंने कहा कि पहले और दूसरे चरण के बारे में उन्हें पता लग गया है। इन चरणों में भाजपा काफी पीछे छूट गई है। तीसरे चरण में जो चुनाव होने जा रहा है। इसमें फिरोजाबाद के लोग दुख दर्द दूर करने का काम करेंगे और अक्षय यादव को जिताकर खु​शिया लाने का काम करेंगे। भाजपा केंद्र की 10 साल और प्रदेश के सात साल के सरकार की उपलब्धियां नहीं बता पा रहे हैं। जनता जान चुकी है। उनके वादे सभी झूठे निकले। भाजपा सरकार ने किसानों को धोखा दिया है। उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ माफ कर दिया। जिन लोगों का पांच करोड़ से अधिक बकाया है उनका माफ कर दिया जाएगा। बड़ों का कर्ज माफ हो गया। किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। इंडिया गठबंधन ने तय किया है।

Read More »

आलाधिकारियों ने मृतक उप-निरीक्षक को दी श्रद्धांजलि

रायबरेली। जिले की हरचंदपुर थाना क्षेत्र के कस्बे में तेज रफ्तार रोडवेज का कहर देखने को मिला है। जहां मजिस्ट्रेट सहित SFT टीम के साथ देर रात चेकिंग अभियान में लगे एक दरोगा को तेज रफ्तार रोडवेज बस ने कुचल दिया। हादसे में दरोगा की मौके पर ही हुई दर्दनाक मौत हो गई। उस समय की परिस्थितियां क्या थी यह जांच का विषय है परंतु मौके से बस लेकर चालक फरार हो गया। मृतक दरोगा राकेश सिंह बछरावां थाने में तैनात था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस द्वारा बताया गया कि कल दिनांक 03 मई 2024 को उप निरीक्षक राकेश सिंह की देर रात्रि ड्यूटी के दौरान सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गयी थी। 04 मई 2024 को पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल रायबरेली ने सभी आलाधिकारियों के साथ रिजर्व पुलिस लाइन रायबरेली में मृतक दरोगा को पुष्प चक्र अर्पित कर विनम्र श्रद्धांजलि व राजकीय सम्मान के साथ सलामी दी और मृतक के परिवारीजनों को सात्वनां दी।

Read More »

बिल्डिंग मटेरियल कारोबारी पर ठोका 91 हजार का जुर्माना

मथुरा। नगर निगम ने बिल्डिंग मैटेरियल कारोबारी पर 91 हजार का जुर्माना ठोका है। सड़क किनारे अतिक्रमण पाये जाने पर टीम ने कार्यवाही की है। नगर आयुक्त के निर्देशों के क्रम में सहायक नगर आयुक्त कल्पना सिंह चौहान एवं सहायक नगर आयुक्त राकेश त्यागी द्वारा को महेाली रोड पर अतिक्रमण के विरूद्ध अभियान चलाया गया। अतिक्रमण अभियान के अन्तर्गत अतिक्रमण कर्ताओं द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटवाने के साथ साथ जुर्माने की कार्यवाही की गयी। अतिक्रमण अभियान के दौरान महोली रोड पर लोगों द्वारा बिल्डिंग मैटेरियल रखकर अतिक्रमण होता पाया गया, जिसमें बिल्डिंग मैटेरियल को जब्त करते हुए 91000 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया।

Read More »

24 घंटे में युवक, युवती के अधजले शव मिलने से सनसनी

मथुराः श्याम बिहारी भार्गव। 24 घंटे के अंदर दो अधजले शव मिलने से कई सवाल खडे हो गये हैं। शुक्रवार को थाना गोवर्धन क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा अडींग चौकी की नहर की पटरी पर 19 वर्षीय युवती का अधजला शव मिला था। शनिवार की सुबह राया क्षेत्र में सड़क किनारे एक बक्से के अंदर 20 वर्षीय युवक का शव मिलने की सूचना पर पुलिस दौडी। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दोनों शवों की की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है। एसएसपी मथुरा शैलेश पांडेय ने युवती के शव की शिनाख्त के लिए 30 पुलिसकर्मियों की टीम को लगाया है। पुलिस टीमें चार राज्यों में युवती की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास कर रही हैं। दोनों शवों के मिलने के बाद तरह तरह की चर्चाएं हो रही हैं। दोनों शव अध जली अवस्था में मिले हैं। इससे लोग इसे ऑनर किलिंग से भी जोड कर देख रहे हैं।

Read More »

जनसम्पर्क के दौरान ग्रामवासियों के मिल रहे समर्थन, आशीर्वाद और स्नेह से अभिभूत हूं: दिनेश प्रताप सिंह

रायबरेली। जिले से भाजपा प्रत्याशी के रूप में दिनेश प्रताप सिंह ने पर्चा दाखिला करने के बाद से ही अब पूरी तरह से चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी में जोश भरना शुरु कर दिया है। भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने बीती शाम को ही सिविल लाइन स्थित केंद्रीय चुनाव कार्यालय में सभी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के साथ संगठनात्मक बैठक की और आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की। इसके बाद आज सुबह से ही वह अपने कार्यकर्ता और पदाधिकारी के साथ क्षेत्र में भ्रमण करने निकल पड़े और जनसंपर्क करना शुरू कर दिया। जनसंपर्क अभियान के क्रम में सदर विधानसभा के विकास खंड राही के ग्रामसभा चकलोदीपुर, रत्नसीपुर, मीरगंज में भी ग्रामवासियों के साथ आयोजित बैठक में शामिल हुए। सभी ग्रामवासियों से रायबरेली के सम्पूर्ण विकास के लिए रायबरेली में कमल खिलाने का आवाहन किया। वहीं लोकसभा क्षेत्र के अंर्तगत सदर विधानसभा के ग्राम रूस्तमपुर में भी दिनेश प्रताप सिंह ने ग्रामवासियों की एक बैठक में सभी को संबोधित किया एवं उनसे आशीर्वाद एवं सहयोग मांगा।

Read More »

रायबरेली के बेटों के लिए गांधी परिवार के पास समय नहीं: दिनेश प्रताप सिंह

रायबरेली। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने रायबरेली जिले की वीवीआईपी लोकसभा सीट से राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया है। आज शुक्रवार को दिनेश प्रताप सिंह ने नामांकन से पूर्व शहर स्थित मंदिरों में माथा टेका भगवान का आशीर्वाद लिया , हाँथी पार्क में डॉ आंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और फिर नामांकन दाखिल करने पहुंचे। नामांकन के समय उनके साथ उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और राज्यसभा सदस्य अमरपाल मौर्य मौजूद रहे। गौरतलब हो कि इससे पूर्व 2019 में भी दिनेश प्रताप सिंह रायबरेली की लोकसभा सीट से सोनिया गांधी के सामने चुनाव लड़ चुके हैं और करीब डेढ़ लाख वोंट से हार भी हुई थी। परंतु लोकसभा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने मीडिया में बयान दिया है कि दोबारा प्रत्याशी बनाए जाने पर वह केंद्रीय नेतृत्व के आभारी हैं और पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि इस चुनाव को वह जीत लेंगे।

Read More »

नगर में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

सलोन, रायबरेली। मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय सलोन एवं राजकीय बालिका विद्यालय , प्राथमिक विद्यालय के साथ-साथ नगर पंचायत के कर्मचारी, अधिशासी अधिकारी एवं अध्यक्ष नगर पंचायत चंद्रशेखर रस्तोगी के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। जो नगर पंचायत के सभी मोहल्लों से होती हुई नगर पंचायत कार्यालय पर समाप्त हुई। इस दौरान नगर पंचायत की रैली में तहसीलदार ने भी शिरकत कर सभी की हौसला अफजाई करते हुए मतदाताओं को जागरूक किया तथा आगामी 20 मई 2024 को होने वाले मतदान में बढ़ कर हिस्सा लेने की बात कही। नगर पंचायत पहुंचने पर सेवानिवृत शिक्षक मोहम्मद इस्माइल खान ने शत प्रतिशत मतदान हेतु शपथ दिलाई। नगर पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि हमारा पूर्ण प्रयास होगा कि नगर पंचायत के सभी मोहल्ले में अधिक से अधिक मतदान हो सके। अध्यक्ष पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ राज्यपाल पुरस्कार से अवार्डेड शिक्षिका डॉक्टर साधना शर्मा ने कहा कि पहले मतदान बाद में जलपान। साधारण हो या दिव्यांग सबको करना है मतदान।

Read More »