Monday, July 1, 2024
Breaking News

वार्ड नं. 47 में विकास कार्य न होने पर पार्षद ने धरने पर बैठने की चेतावनी

फिरोजाबाद। बरसात का मौसम है। रिमझिम बारिश हो रही है। हालांकि अभी तेज बारिश नहीं हुई है। यदि तेज बारिश हुई तो शहर का आधा हिस्सा जलमग्न हो जाएगा। जलभराव के पीछे सड़कें कच्ची और नालियां न होना है। पार्षद चुनने के बाद भी वह अपने वार्ड में काम नहीं करा पा रहे हैं। अब शहर के एक पार्षद ने काम न होने पर 15 जुलाई से धरने पर बैठने की चेतावनी दे दी है। नगर​ निगम क्षेत्र का वार्ड नंबर 47 दुर्गेश नगर, जहां विकास कार्य न होने से मुहल्लेवासियों के साथ ही पार्षद भी दुखी हैं। इस वार्ड में कच्ची गलियां हैं। जल निकासी के पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं। रास्तों और प्लाटों में गंदा पानी भरा हुआ है। जरा सी बारिश होने पर पूरा मुहल्ला ताल तलैया बन जाता है।

Read More »

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने अशोक के पौधे किये वितरित

फिरोजाबाद। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ पूनम अग्रवाल के नेतृत्व में डॉक्टर्स ने गांधी पार्क में अशोक के पौधे वितरित किये गये। इस दौरान पार्षद विजय शर्मा, डॉ गौरव अग्रवाल, डॉ सारिका अग्रवाल, डॉ रमाशंकर सिंह, डॉ संतोष शर्मा, डॉ पंकज अग्रवाल, डॉ मनोरमा गुप्ता, डॉ दिलीप सिंह, डॉ नीरज गुप्ता, डॉ वरून शर्मा, डॉ स्मिता शर्मा, डॉ शैली अग्रवाल, डॉ विवेक अग्रवाल, डॉ गरिमा शर्मा, डॉ मनोज झिंदल, डॉ अभय गुप्ता, डॉ दीपक गुप्ता, डॉ जलज गुप्ता, डॉ उपेंद्र गर्ग, डॉ राहुल जैन आदि डॉक्टर्स ने पार्क में टहलने वाले लोगों को अशोक के पौधे देकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

Read More »

ग्रीष्मकालीन शिविर का पुरस्कार वितरण के साथ हुआ समापन

फिरोजाबाद। साध्वी कंप्यूटर सेंटर पर चल रहे 20 दिवसीय ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ चक्खन लाल गेस्ट हाउस में किया गया। जिसमें बच्चों को मेहंदी, नृत्य, कंप्यूटर, इंग्लिश स्पीकिंग, स्केटिंग, ताई कमांडो, क्रिकेट, ब्यूटीशियन, ढोलक, सिलाई, क्रिकेट आदि का प्रशिक्षण कुशल शिक्षकों द्वारा प्रदान किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा ज्ञान की देवी माँ शारदे के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। इसके बाद अतिथियों द्वारा प्रत्येक प्रशिक्षण कोर्स के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि रामा भदौरिया ने कहा कि साध्वी कंप्यूटर द्वारा ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन विगत वर्षों से करते हुए आ रहा है। शिविर के माध्यम से छात्रों के अंदर नई ऊर्जा उत्पन्न करने का काम यह सेंटर करता आ रहा है।

Read More »

व्यापारियों ने दानवीर भामाशाह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया नमन

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष मुकुंद बिहारी मिश्रा एवं प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र गुप्ता के निर्देश पर व्यापार मंडल महानगर द्वारा दानवीर भामाशाह की जन्म जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर व्यापारियों ने विभव नगर स्थित पार्क में दानवीर भामाशाह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया गया। इस अवसर पर व्यापार मंडल के प्रांतीय उपाध्यक्ष कैलाश उपाध्याय ने कहा कि भामाशाह जैसा दानवीर ना आज तक हुआ, ना ही होगा। भामाशाह ने अपनी पूरी संपत्ति महाराणा प्रताप को दान कर शक्तिशाली युद्ध के लिए तैयार किया। आज व्यापार मंडल के द्वारा ऐसे महाप्रतापी दानवीर को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनको याद किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष अम्बेश शर्मा एवं संचालन रामबाबू झा महामंत्री ने किया।

Read More »

स्थाई अतिक्रमण हटवाने पर पालिका प्रशासन का विरोध

शिकोहाबाद। नगर को जल भराव से मुक्ति दिलाने के लिए शनिवार को पालिका प्रशासन ने नारायण तिराहे से सिरसानदी में जा रहे बंद नाले को सीधा खुलवाने के लिए जेसीबी से नाले के ऊपर हो रहे अतिक्रमण को हटवाया। इस पर पालिका प्रशासन को स्थानीय लोगों का विरोध झेलना पड़ा। विरोध को देखते हुए नायब तहसीलदार और थाना पुलिस मौके पर पहुंची। चेयरमैन प्रतिनिध ने सभी को समझा कर नाला खुलवाने के लिए कहा। इस दौरान एक व्यापारी ने ईओ को मारने के लिए ईंट उठा ली, लेकिन वहां पहुंचे नायब तहसीलदार ने उन्हें समझा कर मामला शांत कराया।
नगर में कुछ लोगों ने अपने मकान और प्रतिष्ठान के सामने नाले को मिट्टी और ईटें डाल कर बंद कर लिया और उसके ऊपर पक्का चबूतरा बनवा दिया। जिससे नारायण तिराहे से जाने वाले पानी को एक ही नाले से निकाला जा रहा है। जिससे बारिश के मौसम में क्षेत्र में जल भराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

Read More »

संचारी रोगों के रोकथाम के लिए जिलाधिकारी ने अंतर्विभागीय समन्वय बैठक कर दिए जरूरी निर्देश

रायबरेली। विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने राही ब्लॉक सभागार में विभागीय/ अंतर्विभागीय समन्वय बैठक कर संचारी रोगों के रोकथाम के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि वर्षा काल में संचारी रोगों के फैलने की संभावना अधिक बढ़ जाती है। संचारी रोगों में मलेरिया, जापानी इंसेफेलाइटिस, डेंगू, चिकनगुनिया, कालाजार, लिंफेटिक फाइलेरियासिस आदि शामिल है। यह सभी संचारी रोग अधिकांशतरू पशुओं से मनुष्यों में फैलते हैं। इस संबंध में पशुपालन विभाग व स्वास्थ्य विभाग मिल कर जरूरी उपाय करें।

Read More »

दानवीर भामाशाह की जयंती पर व्यापारियों को डीएम ने संबोधित किया

रायबरेली। संस्कृति विभाग और राज्य कर विभाग के संयुक्त तत्वाधान में दानवीर भामाशाह की जयंती को व्यापारी कल्याण दिवस के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन सभागार, राजकीय इंटर कॉलेज रायबरेली में किया गया था। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने सर्वप्रथम दानवीर भामाशाह के चित्र पर दीप जलाकर और पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने विभिन्न विभागों द्वारा कार्यक्रम में लगाई गई स्टालों का निरीक्षण किया और उनके द्वारा बनाए गए उत्पादों की गुणवत्ता के विषय में जानकारी ली। संस्कृति विभाग ने इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने इस अवसर पर व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा जो भी योजनाएं व्यापारियों के लिए चलाई जा रही हैं उन्हें शत प्रतिशत धरातल पर लागू कराया जाएगा।

Read More »

जनपद के कई कार्यक्रमों में शामिल हुए अमेठी सांसद के.एल. शर्मा

रायबरेलीः जन सामना संवाददाता। सांसद आवास भुएमऊ गेस्ट हाऊस में आज अमेठी सांसद के एल शर्मा का आगमन हुआ। साथ ही जिले के कई कार्यक्रमों में उन्होंने भाग लिया। वहीं जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक को सम्बोधित करते हुए अमेठी सांसद ने कहा कि बहुत जल्द आपके प्रिय नेता व सांसद रायबरेली आकर जनता एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। के एल शर्मा ने कहा कि आप सभी के लिए यह गर्व की बात है कि जिले के सांसद को नेता प्रतिपक्ष जैसे महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी दी गई है, जिससे भाजपा सरकार की हठधर्मिता और तानाशाही फैसलों पर रोक लगेगी।
कांग्रेस प्रवक्ता महताब आलम ने सांसद के.एल. शर्मा के कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि श्री किशन लाल लोधी पूर्व जिला पंचायत सदस्य गुरूबक्शगंज की माता जी के निधन पर उनके निवास स्थान पहुंचकर शोकाकुल परिवार से शोक संवेदना व्यक्त की।

Read More »

नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत ग्रामीणों की आंखों की जांच कर वितरित किए गए चश्में

ऊंचाहार, रायबरेली। गुणवत्तापूर्ण सतत विद्युत उत्पादन करके एनटीपीसी जहां हर घर को रोशन करने के प्रति संजीदा है, वहीं परियोजना के आसपास के जरूरतमंद लोगों की आंखों को रोशनी देने के प्रति भी उतना ही संवेदनशील है, एनटीपीसी ऊंचाहार के द्वारा आयोजित नेत्र जांच शिविरों के माध्यम से इसकी झलक दिखाई दी। एनटीपीसी ऊंचाहार के नैगम सामाजिक दायित्व के तहत परियोजना चिकित्सालय के सहयोग से परियोजना प्रभावित गांवों के लिए चार अलग-अलग स्थानों पर नेत्र शिविरों का आयोजन किया गया। यह आयोजन ग्रामसभा उमरन, पुरवारा, अरखा तथा मोखरा के पंचायत भवनों में आयोजित किए गए। परियोजना चिकित्सालय के नेत्र विशेषज्ञ डॉ. वेदप्रकाश सिन्हा ने सभी शिविरों में अपनी टीम के साथ लाभार्थी मरीजों की आंखों की जांच की तथा आवश्यक दवाएं उपलब्ध करवाईं। इसी के साथ जिन मरीजों को चश्में की आवश्यकता थी, उन्हें एनटीपीसी की ओर से चश्में प्रदान किए गए।

Read More »

जिलाधिकारी ने मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

मथुराः श्याम बिहारी भार्गव। माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश प्रयागराज द्वारा आयोजित यूपी बोर्ड हाईस्कूल/इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 में जनपद स्तर पर उत्तीर्ण मेधावी छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह का आयोजन कलेक्ट्रेट परिसर स्थित एनआईसी में किया गया। कार्यक्रम में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने हाईस्कूल/इंटरमीडिएट की परीक्षा में उत्तीर्ण मेधावियों को टैबलेट, प्रमाण पत्र, गोल्ड मेडल तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उक्त सभी विद्यार्थीयों के खातों में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से सम्मान राशि स्थानांतरण कर दी गई है, जिसमें इंटरमीडिएट के छात्रा राशि ने जनपद के साथ प्रदेश में 6वां स्थान प्राप्त करने पर रुपए 1 लाख की धनराशि भी ऑनलाइन दी गई।

Read More »