Saturday, October 20, 2018
Breaking News
Home » 2016 » November » 13

Daily Archives: 13th November 2016

बच्चों को कराई कार की सैर, बांटे उपहार

2016-11-13-2-sspjs-chandanकानपुर, जन सामना संवाददाता। बाल दिवस की पूर्व संध्या पर चिल्ड्रन रोटी बैंक, सम्राट अशोक मानव कल्याण एवम् शिक्षा समिति के तत्वावधान में मलिन बस्ती के बच्चों के लिए कार रैली का आयोजन किया गया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि व समाज सेविका विजयलक्ष्मी जायसवाल ने हरी झंडी दिखाकर कर रैली को रवाना किया। यह रैली परमपुरवा से लेकर डेरा बस्ती मिलेट्री कैम्प साँई पुरवा जूही तक पहुंची। इस रैली में मलिन बस्ती लगभग ढाई सैकड़ा गरीब बच्चे शामिल हुए। सभी बच्चों को मुख्य अतिथि द्वारा उपहार भी दिए गए।
इस मौके पर संस्था के प्रबंधक व उक्त रैली के आयोजक धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि भिक्षा वृत्ति, बाल मजदूरी, बाल अपराधों से मुक्त कराने हेतु बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा में जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में बाल दिवस की पूर्व संध्या पर तमाम बच्चों में सपनों की उड़ान भरते हुए रैली के माध्यम से कार की सैर कराई गई। कार की सैर कर और उपहार पाकर बच्चों के चेहरे खिले दिखाई दे रहे थे ।
कार्यक्रम में शामिल होने वाले बच्चों का कहना था कि इससे पहले उन्होंने कभी कार की सैर नहीं की, आज मानों उन्हें कार में हवाई जहाज की सैर का अनुभव हो रहा है। § Read_More....

Read More »

जनता के मन की बात जानेंगे प्रधानमंत्री

2016-11-013-1-sspjs-bjpकानपुर, जन सामना ब्यूरो। यूपी की जनता की मन की बात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाने के लिए भाजपा एक माध्यम उपलब्ध करा रही है। भाजपा के जिलाध्यक्ष उत्तर पंडित सुरेन्द्र मैथानी के मुताबिक जनता की समस्याओं को जानने और उनके समाधान, सुझाव के लिए प्रदेशभर के साथ कानपुर में भी करोड़ों मतदाताओं तक पहुंच कर प्रधानमंत्री से उनकी भावनाओं का आदान प्रदान कराने हेतु पूरे जिले के अंदर पेटियों (डिब्बा) को टांगने का एवं जगह जगह लगाने का काम किया जायेगा, जिसमें अपने मन की बात आम जनता लिख कर के पेटी में डाल देगी। इसके लिए प्रोफार्मा को भी पेटी के साथ रखा जाएगा जिसको भरकर लोग अपने मन की बात लिखकर उस पेटी में डाल कर प्रधानमंत्री तक अपनी भावनाएं पहुंचा सकते हैं। उन्होंने अवगत कराया कि भाजपा के कार्यकर्ताओं के माध्यम से स्थान स्थान पर पेटियों को लगा करके उनके अंदर डाले गए सुझावों को एकत्र करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास पहुंचाया जाएगा। § Read_More....

Read More »