Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बच्चों को कराई कार की सैर, बांटे उपहार

बच्चों को कराई कार की सैर, बांटे उपहार

2016-11-13-2-sspjs-chandanकानपुर, जन सामना संवाददाता। बाल दिवस की पूर्व संध्या पर चिल्ड्रन रोटी बैंक, सम्राट अशोक मानव कल्याण एवम् शिक्षा समिति के तत्वावधान में मलिन बस्ती के बच्चों के लिए कार रैली का आयोजन किया गया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि व समाज सेविका विजयलक्ष्मी जायसवाल ने हरी झंडी दिखाकर कर रैली को रवाना किया। यह रैली परमपुरवा से लेकर डेरा बस्ती मिलेट्री कैम्प साँई पुरवा जूही तक पहुंची। इस रैली में मलिन बस्ती लगभग ढाई सैकड़ा गरीब बच्चे शामिल हुए। सभी बच्चों को मुख्य अतिथि द्वारा उपहार भी दिए गए।
इस मौके पर संस्था के प्रबंधक व उक्त रैली के आयोजक धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि भिक्षा वृत्ति, बाल मजदूरी, बाल अपराधों से मुक्त कराने हेतु बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा में जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में बाल दिवस की पूर्व संध्या पर तमाम बच्चों में सपनों की उड़ान भरते हुए रैली के माध्यम से कार की सैर कराई गई। कार की सैर कर और उपहार पाकर बच्चों के चेहरे खिले दिखाई दे रहे थे ।
कार्यक्रम में शामिल होने वाले बच्चों का कहना था कि इससे पहले उन्होंने कभी कार की सैर नहीं की, आज मानों उन्हें कार में हवाई जहाज की सैर का अनुभव हो रहा है।
इस अवसर पर समाजसेवी नीरज श्रीवास्तव के साथ कई अन्य समाज सेवियों ने बताया कि अपनी अपनी कारों को रैली में शामिलकर उन बच्चों को आजतक कारों के शीशे साफ करत थे और कार मैकेनिकों के यहाँ काम करते देखा करते थे उन्हें आज उनकी खुशियां देकर कर गर्व महसूस हो रहा है।
इस अवसर पर मुख्य रूप से चन्दन जायसवाल, कमल मिश्र, केके साहू, श्याम तिवारी, शुभम उपाध्याय, सुधा जायसवाल, आमिर सोलंकी आदि मौजूद रहे ।