Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » माल्यार्पण कर बाबा साहब बाबा साहब की मनाई जयंती

माल्यार्पण कर बाबा साहब बाबा साहब की मनाई जयंती

कुरारा, हमीरपुर। कस्बा कुरारा के भोली रोड स्थित अंबेडकर पार्क में कार्यक्रम आयोजित कर अंबेडकर जयंती पर माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम पूर्व चेयर मैन माया बाल्मीकि द्वारा आयोजित किया गया। वही बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता भी अंबेडकर पार्क में जाकर माल्यार्पण किया। तथा कस्बे में शोभायात्रा निकाली।
कस्बे के अंबेडकर पार्क में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व चेयर मैन माया बाल्मीकि ने डा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा घनश्याम बाल्मीकि ने माल्यार्पण किया। कार्यक्रम में मौजूद लोगो को संबोधित करते हुए पूर्व चेयर मैन माया बाल्मीकि ने कहा कि बाबा साहब ने दबे कुचले लोगो को सम्मान से जीने की राह दिखाई तथा संविधान में सभी को सम्मान के साथ जीवन यापन करने का अधिकार दिलाया।उनके जीवन के संघर्ष के संबंध में जानकारी दी।वह ऐसा धर्म चाहते थे जो स्वतंत्रता, समानता, भाई चारा का रास्ता दिखाता हो। उन्होंने कहा हैं कि समाज के लोग शिक्षित हो संगठित हो अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करे तभी समाज का विकास एवं उत्थान हो सकता है। इस अवसर पर हनुमान अहिरवार,महेंद्र कुमार माही, कामता प्रसाद श्रीवास, कामता प्रसाद अनुरागी, आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।तथा उनके आदर्शाे पर चलकर समाज को आगे बढ़ाने का कार्य करना चाहिए।कार्यक्रम में गंगाचरण अहिरवार, प्रभु अहिरवार, बालेंद्र श्रीवास, अवधेश कबीर, शिवशंकर यादव, लाला सुमन, जितेंद्र प्रजापति, जगभा न श्रीवास आदि मौजूद रहे।
वही बसपा कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की शोभायात्रा गाजे बाजे के साथ कस्बे में निकाली तथा रविदास मंदिर में कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमे वक्ताओं ने अपने विचार रखे। जिसमे भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।